फरीदाबाद में साइबर ठगी में चीन का हाथ:7.59 करोड़ हड़पने के मामले में 16 गिरफ्तार,

फरीदाबाद में हुई अब तक की सबसे बड़ी साइबर ठगी के मामले पर फरीदाबाद पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। इस साइबर ठगी के तार चीन से भी जुड़े हुए हैं। इस मामले में अब तक अब तक 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों से भारी मात्रा में अलग-अलग बैंकों की पासबुक व चेक बुक, सैकड़ों सिम कार्ड समेत 14 लाख की नकदी भी बरामद की गई है।

दरअसल, बीते दिनों फरीदाबाद के सेक्टर 15 की रहने वाली एक लड़की ने साइबर पुलिस को शिकायत दी थी। जिसमें उसने स्टॉक मार्केट में करीब 7 करोड़ 59 लख रुपए की ठगी होना बताया था। इसके बाद फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर राकेश कुमार आर्य ने एक कमेटी का गठन किया, जिसमें साइबर एसीपी अभिमन्यु गोयत को इस एसआईटी का इंचार्ज बनाया और अन्य पुलिसकर्मी भी शामिल किए गए। कार्रवाई करते हुए एसआईटी की टीम ने अब तक कार्रवाई करते हुए 16 लोगों को गिरफ्तार किया है। यह सभी लोग हरियाणा सहित आसपास के राज्यों के रहने वाले हैं। जिनका सीधा लिंक चीन से बताया जा रहा है।

डॉलर में कन्वर्ट कर चीन भेजते हैं पैसे

जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरेापी आसपास के लोगों को साइबर ठगी का शिकार बनाते हैं और उनसे पैसे वसूल कर उन्हें डॉलर में कन्वर्ट कर चीन भेजते हैं। ऐसा करने के लिए इन्हें मोटा कमीशन मिलता है। फिलहाल पुलिस ने गिरफ्तार किए हुए आरोपियों से लगभग 14 लाख रुपए सहित विभिन्न बैंकों की पासबुक चेक बुक एटीएम कार्ड सैकड़ों सिम और मोबाइल फोन बरामद किए हैं। पुलिस इस पूरे मामले में अभी और लोगों का इस पूरे मामले से लिंक बता रही है। बचे हुए आरोपियों को भी जल्द पुलिस गिरफ्तार कर लेगी।।

Related Articles

Back to top button