सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए हम निरंतर प्रयासरत हैं : विधायक राजेश नगर

फरीदाबाद, 12 अगस्त। श्रम विभाग हरियाणा द्वारा श्रमिक जागरूकता समारोह का आयोजन तिगांव, धीरज नगर में किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि तिगांव के विधायक राजेश नागर ने शिरकत की। उन्होंने बताया कि श्रमिक चौपाल का मुख्य उद्देश्य संगठित व असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों को  विभाग की योजनाओं के बारे में जागरूक करना है ताकि श्रमिक उनके लिए चलायी जा रही सभी योजनाओं का लाभ ले सके। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने अंत्योदय को अपने लक्ष्य और प्रण में शामिल किया है।

समाज के हर वर्ग तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए हम निरंतर प्रयासरत हैं। इन पिछले नौ वर्षों में देश एवं प्रदेश में अंत्योदय की भावना को बहुत बल मिला है। इसी कड़ी में आज श्रमिक चौपाल का आयोजन भी बहुत सहायक सिद्ध होगा। हमारे श्रमिक ही अंत्योदय कोटि की अग्र पंक्ति हैं, इसलिए सरकार ने अपने विकास का रास्ता मजदूर-मजबूर और मजलूम के बीच से चुना है। इस अवसर पर लगभग ढाई सौ श्रमिक उपस्थित रहे।

लेबर डिपार्टमेंट से डिप्टी डायरेक्टर रविंद्र मलिक ने कहा कि ऐसी चौपालों का आयोजन पूरे हरियाणा में श्रमिकों को सरकार द्वारा चलाई गई योजनाओं के बारे में जागरूक करने के लिए चलाया जा रहा है। जिस से श्रमिकों को सरकार द्वारा चलाई गई योजनाओं के बारे में जागरूक कर व उनका लाभ श्रमिकों तक पहुंचाया जा सके। इस अवसर पर लेबर डिपार्टमेंट से डिप्टी डायरेक्टर रविंद्र मलिक, असिस्टेंट डायरेक्टर, अस्सिटेंट लेबर कमिश्नर, वेलफेयर ऑफीसर व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button