उपायुक्त विक्रम ने किया रैन बसेरों का निरीक्षण, सुविधाओं का लिया जायजा

फरीदाबाद : उपायुक्त विक्रम ने बीती रात शहर के भिन्न-भिन्न भागों में बनाए गए रैन बसेरों का निरीक्षण कर उनमें उपलब्ध सुविधाओं को जांचा। उनके साथ रेडक्रॉस अधिकारियों की टीम के सदस्य भी थे। इस दौरान उन्होंने चार रैन बसेरों का निरीक्षण किया। खास बात यह है कि निरीक्षण के साथ-साथ शहर की सड़कों पर भी राउण्ड लगाए, ताकि सर्दी में ठिठुरते व्यक्ति के मिलने पर उसे रैन बसेरे में पहुंचाया जा सके।

उपायुक्त ने सबसे पहले ओल्ड फरीदाबाद चौक पर बने ओपन शेल्टर होम का भी निरीक्षण किया। इस अवसर पर रेडक्रॉस द्वारा ओपन शेल्टर होम में लोगों को कंबल वितरित किये गए। इसके बाद सेक्टर-16 जलघर में बने रैन बसेरे, एनआईटी-1 तिकोना पार्क और सेक्टर-14 स्थित नशा मुक्ति केंद्र में बने स्थाई रैन बसेरों का निरीक्षण किया और वहाँ पर रूकने वाले लोगों की संख्या की जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि रेन बसेरो में आने वाले लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो, इसका भी विशेष ध्यान सभी अधिकारी रखें। रैन बसेरा में साफ-सफाई, प्रकाश की व्यवस्था के साथ-साथ शौचालय भी साफ-सुथरे रहें, इस ओर विशेष ध्यान दिया जाए।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 को देखते हुए सभी रैन बसेरों में आने वाले लोगों के लिये सेनिटाइजर की उपलब्धता भी सुनिश्चित की जाए। सर्दी के मौसम को देखते हुए रैन बसेरों में कंबल आदि की व्यवस्था भी पर्याप्त संख्या में की जाए। सभी रैन बसेरों के आस-पास बोर्ड भी लगाए, ताकि लोगों को रैन बसेरे की जानकारी उपलब्ध हो सके।

इस अवसर पर रेडक्रॉस जिला सचिव बिजेंद्र सौरोत, द्वारका सहित अन्य कई अधिकारीगण मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button