नगाड़ा की थाप पर थिरक रहे हैं सूरजकुंड दिवाली उत्सव में आने वाले पर्यटकों के पैर

बीन पार्टी के कलाकारों ने भी दिवाली उत्सव में जमाया रंग

फरीदाबाद, 08 नवम्बर। सूरजकुंड प्रथम दीपावली उत्सव में सुभाष नगाड़ा पार्टी चाँदहट जिला पलवल ने दीपावली उत्सव में अपने नगाड़ो की थाप से दर्शकों को थिरकन पर मजबूर कर दिया। फरीदाबाद के विभिन्न स्कूलों से आए छात्र-छात्राओं ने भी नगाड़े की थाप पर ठुमके लगाए।

ब्रज लोकगीत कान्हा बरसाने में आ जइयो बुला गई राधा प्यारी ब्रज रसिया पर नगाड़ा की थाप के साथ झांझ- मंजीरा- खड़ताल के साथ  दर्शक थिरकने लगे और नाच कूद कर मेले का आनंद उठाया। इस अवसर पर नगाड़ा पार्टी में नगाड़ा वादक सियाराम व विजय राम, झांज वादक किशन रणधीर, समय वीर, श्याम चरण,  चिमटा वादक व खड़ताल वादक सुभाष नृत्य कलाकार सीताराम तथा विजेंद्र इत्यादि नगाड़ा पार्टी ने अपनी कला का प्रदर्शन कर मेले में धूम मचाई।

बीन पार्टी के कलाकारों ने भी दिवाली उत्सव में जमाया रंग

साथ ही सपेरा बीन पार्टी के कलाकार आने-जाने वाले राहगीरों को नाचने के लिए लालायित कर रहे हैं। सुमित नाथ बिन पार्टी मोडबंद बदरपुर ने दादा पर्दा गांव के समय की खानदानी परंपरा को निभाते हुए अपनी बिन पार्टी कि कला का-सुंदर  प्रदर्शन कर मेले में आए दर्शको को तीन बिन वादकों ने फिल्मी सॉन्ग नगीना तथा नागिन धुनो पर थीरकने पर मजबूर कर दिया।

दर्शकों ने बिन, ढोल, तुंबा, खड़ताल व चिमटा बजाकर मचाई धमाल। बीन पार्टी में शामिल सुमित नाथ बिन पार्टी में बिन वादक टीका नाथ, लालचंद, सेरूनाथ, भीम तुंबा वादक शीशपाल, श्री चंद, राजेश ढोल वादक सरजीत, कृष्णा झांज वादक सुमित इत्यादि कलाकारों ने मेले में रंग जमाया।

Related Articles

Back to top button