शीतकालीन सत्र में प्रस्ताव रद्द होने पर भड़कीं किरण चौधरी, 28 दिसंबर को बताया विधानसभा का ब्लैक डे

चंडीगढ़ : हरियाणा विधानसभा का तीन दिवसीय शीतकालीन सत्र खत्म होने के बाद तोशाम से कांग्रेस विधायक किरण चौधरी ने कहा कि विपक्ष द्वारा कई मुद्दे उठाए जाने थे, लेकिन तीन दिन उसके लिए काफी कम हैं। उन्होंने कहा कि हमारी मांग थी कि सत्र की अवधि तीन दिन से ज्यादा होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मैंने सदन में 14 ध्यानाकर्षण प्रस्ताव लगाए थे। उनमें से केवल 2 ही प्रस्ताव लगे हैं। वहीं शराब घोटाले को लेकर लगाए गए प्रस्ताव पर चर्चा न होने पर किरण चौधरी ने कहा कि स्पीकर द्वारा मामला कोर्ट में विचाराधीन होने की बात कहकर उसे रद्द करना संवैधानिक नहीं है।
शराब घोटाले पर चर्चा करने से भाग रही सरकार : किरणकांग्रेस नेता ने कहा कि कोरोना काल के दौरान लगे लॉकडाउन में भी शराब घोटाले को लेकर कई मामले सामने आए थे। उन्होंने कहा कि सरकार के राजस्व को चपत लगाने की कोशिश की जा रही है। इस प्रस्ताव पर चर्चा होनी चाहिए थी, लेकिन उपमुख्यमंत्री ने कोर्ट में मामला विचाराधीन होने की बात कहकर इस प्रस्ताव पर चर्चा करने से पल्ला झाड़ा लिया। किरण चौधरी ने कहा कि इस जब यह सवाल पूछा गया था, तब भी मामला कोर्ट में ही था। इसके बावजूद सवाल को पहले स्वीकार किया गया और उसके बाद सदन में चर्चा करने से मना कर दिया गया। उन्होंने कहा कि विधानसभा के अंदर इस प्रस्ताव को मंजूर नहीं किए जाने से 28 दिसंबर का दिन विधानसभा का ब्लैक डे साबित हुआ है। किरण चौधरी ने कहा कि शराब के गोदामों में सीसीटीवी कैमरे लगे होने के साथ ही सभी प्रोटोकॉल को फॉलो किया जाना चाहिए। उन्होंने बताया कि विपक्ष द्वारा इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की जानी थी, लेकिन सरकार ने षड्यंत्र के तहत इस प्रस्ताव पर चर्चा ही नहीं की।

तोशाम में नहीं होगा कोई उपचुनाव : किरण चौधरी

किरण चौधरी ने बढ़ती बेरोजगारी, प्रदेश में हो रही डीएपी खाद की कमी और कई जिलों में हुए जलभराव को लेकर भी प्रदेश सरकार पर जोरदार हमला बोला। वहीं पार्टी बदलने की सुगबुगाहट के बीच किरण चौधरी ने कहा कि तोशाम में कोई उपचुनाव नहीं होने वाला। मेरे शुभचिंतकों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं पूरे हरियाणा में घूम कर कार्यकर्ताओं की समस्याएं सुन रही हूं। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश में पार्टी के उच्च पदों पर बैठे लोगों की जिम्मेदारी है कि भारत जोड़ो यात्रा में सभी को एक साथ लेकर चलें।

Related Articles

Back to top button