फरीदाबाद में पुलिस मुस्तैदी से माहौल रहा शांतिपूर्ण, पुलिस आयुक्त ने स्वयं इंटर स्टेट व इंटर डिस्ट्रिक्ट नाकों पर पहुंचकर किया निरीक्षण

किसी भी प्रकार की हिंसात्मक घटना को रोकने के लिए पुलिस आयुक्त द्वारा दंगा निरोधक पुलिस बल की चार कंपनियां तैयार करके फील्ड में किया गया तैनात

फरीदाबाद, 28 अगस्त।  नूंह प्रकरण के संबंध में आज फरीदाबाद पुलिस की मुस्तैदी और आमजन के सहयोग से माहौल बिल्कुल शांतिपूर्ण रहा और किसी भी प्रकार की कोई उपद्रवी या हिंसात्मक घटना घटित नहीं हुई। पुलिस आयुक्त ने स्वयं फील्ड पर मौजूद रहकर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की और पुलिस नको पर मौजूद पुलिसकर्मियों को दिशा निर्देश देकर आमजन की सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। सुरक्षा के मद्देनजर लगाए गए इंटरस्टेट और इंटर डिस्ट्रिक्ट पुलिस नाकों को चेक किया गया।

इस अवसर पर उनके साथ डीसीपी एनआईटी नरेंद्र कादियान, डीसीपी बल्लबगढ़ राजेश दुग्गल, जॉन के एसीपी सहित अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। नूंह प्रकरण के चलते फरीदाबाद में पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य द्वारा सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की गई थी और किसी भी प्रकार की हिंसात्मक घटना को रोकने के लिए दंगा निरोधक पुलिस बल की चार कंपनियां तैयार करके उनको फील्ड ड्यूटी में तैनात किया गया ताकि किसी भी प्रकार की उपद्रवी घटना घटित न हो सके। साइबर पुलिस द्वारा सोशल मीडिया पर लगातार निगरानी रखी जा रही है और किसी भी प्रकार की संदिग्ध पोस्ट करने वालों की पहचान करके उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सुरक्षा व्यवस्था के  मद्देनजर फरीदाबाद में इंटर स्टेट व इंटर डिस्ट्रिक्ट पुलिस नाके लगाए गए थे।

डीसीपी हेडक्वार्टर हेमेंद्र कुमार मीणा, डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन ने रात के समय पुलिस नाकों को चेक किया। सोमवार सुबह से ही पुलिस आयुक्त द्वारा पुलिस नाकों को चेक किया गया और नाकों पर मौजूद पुलिसकर्मियों का निरीक्षण कर उन्हें अहम दिशा निर्देश दिए। पुलिस आयुक्त ने सभी पुलिसकर्मियों को पुलिस नाकों से जाने वाली गाड़ियों को अच्छे से चेक करने तथा संदिग्ध प्रकार के व्यक्तियों से पूछताछ करके इसकी सूचना उच्च अधिकारियों को देने के निर्देश दिए। पुलिस फोर्स द्वारा 24 घंटे नाके लगाकर मुस्तैदीह से ड्यूटी दी जा रही है। पुलिस की कड़ी मुस्तैदी के चलते फरीदाबाद में माहौल शांतिपूर्ण है और कानून व्यवस्था पूरी तरह कायम है। श्रावण मास के आखिरी सोमवार को आज आमजन अपने आसपास के मंदिरों में जाकर जलाभिषेक कर रहे हैं जहां पर पुलिस व्यवस्था पूरी तरह सुनिश्चित की गई है। पुलिस द्वारा लगातार पेट्रोलिंग करके असामाजिक तत्वों पर निगरानी रखी जा रही है। पुलिस आयुक्त ने पुलिसकर्मियों द्वारा सजग रहकर की जा रही लगातार ड्युटियों के लिए उनकी हौसला अफजाई करते हुए आमजन की सुरक्षा के लिए इसी प्रकार अपने कर्तव्यों का निर्वाहन करते रहने के लिए प्रोत्साहित किया।

Related Articles

Back to top button