‘फरीदाबाद जिला में बाढ़ नियंत्रण और गंदे पानी के ट्रीटमेंट करें सुनिश्चित: एसीएस गृह टी वी एस एन प्रसाद

– डीसी विक्रम ने दी फरीदाबाद जिला की दी विस्तृत जानकारी

फरीदाबाद,03 जनवरी। एसीएस गृह टी वी एस एन प्रसाद ने कहा कि जिला फरीदाबाद में बाढ़ नियंत्रण व बाढ़ के पानी को ट्रीटमेंट करके उसका सदुपयोग करना सुनिश्चित करें। एसीएस  टी वी एस एन प्रसाद आज मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए प्रदेश में बाढ़ नियंत्रण व बाढ़ के पानी के ट्रीटमेंट बारे जिला के अधिकारियों के साथ समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने सभी जिलों के उपायुक्तों से क्रमवार बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में उनके द्वारा किये गए प्रबंधों की जानकारी ली और कहाकि सभी डाटा तैयार करे की पिछले वर्ष बाढ़ के कारण किस क्षेत्र में कितने क्यूसिक पानी जमावड़ा हुआ और उसमे कितने पानी को दुबारा इस्तेमाल के लिए उपयोग में लाया गया। पानी जमा न हो उसके लिए किये गए व्यापक प्रबंधों की लिस्ट बनाए और जो प्रबंध किये गए वो कितने कारगार साबित हुए।

डीसी विक्रम सिंह ने फरीदाबाद जिला सम्भावित बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों और सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांटो के बेहतर क्रियान्वयन बारे विस्तार पूर्वक जानकारी दी।

विडियो कान्फ्रेंस में डीसी विक्रम सिंह, सिंचाई विभाग के अधीक्षक अभियंता आर के बत्रा, कार्यकारी अभियंता वीरेंद्र सिंह सहित बैठक से जुड़े अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button