फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस के द्वारा ऑटो में क्षमता से अधिक सवारी बैठाने एवं UIN  प्लेट नहीं लगवाने वाले ऑटो चालकों के खिलाफ विशेष अभियान के तहत ऑटो 259 चालान I

फरीदाबाद, 13 दिसम्बर डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन के नेतृत्व में ट्रैफिक पुलिस द्वारा स्पेशल अभियान के अन्तर्गत ऑटो चालकों द्वारा ऑटो में क्षमता से अधिक सवारी बैठाने एवं UIN ( यूनिक आइडेंटिफिकेशन नंबर प्लेट) नहीं लगवाने वाले ऑटो के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाया गया जिसके अंतर्गत कुल 259 ऑटो चालको के चालान काटकर जुर्माना लगाया है। डीसीपी ट्रैफिक द्वारा शहर में यातायात व्यवस्था व सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी ऑटो चालकों को यूनिक आइडेंटिफिकेशन नंबर प्लेट लगवाने हेतु निर्देश दिये गये थे।
यातायात नियमों व निर्देशों की पालना नहीं करने वाले ऑटो चालकों के ख़िलाफ़ यह अभियान चलाया गया। इसके साथ साथ सभी ऑटो चालकों को यातायात नियमों के संबंध में लगातार जागरूकता अभियान किया जा रहा है। डीसीपी ट्रैफिक ने बताया कि ऑटो चालक अक्सर ऑटो में क्षमता से अधिक सवारी बैठाने का प्रयास करते है जिससे सड़क दुर्घटना के साथ साथ आम नागरिकों की सुरक्षा का खतरा की संभावना बढ़ जाती है। इस संबंध में सुरक्षा दृष्टिगत आमजन को भी जागरूक होने की आवश्यकता है। परंतु कुछ चालक नियमों की अनदेखी करते हुए यातायात नियमों का पालन नहीं करते इसलिए उनके खिलाफ एक विशेष अभियान चलाकर कार्यवाही की गई है। इसके अलावा यातायात पुलिस के द्वारा अन्य यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 1979 वाहन चालको के पोस्टल/ ई-चालान काटकर जुर्माना किया गया है।
डीसीपी ट्रैफिक ने बताया कि फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस का लगातार प्रयास रहता है कि शहर वासियों को सड़क दुर्घटनाओं से बचाया जा सके और यात्री सुरक्षित अपने गंतव्य तक पहुंच सके। यातायात पुलिस ने नागरिकों से अपील की कि वह सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करें और सड़क पर यात्रा करते समय सुरक्षा यंत्रों का पूरा उपयोग करें ताकि उनका सड़क दुर्घटना से बचाव हो सके। फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस द्वारा यात्रा सुधार व ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर चालान काटने का अभियान लगातार चलाया जा रहा है यह अभियान जारी रहेगा।

Related Articles

Back to top button