स्वः पंडित शिवचरण लाल शर्मा पूर्व मंत्री का सपना पूरा किया : विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने स्वः पंडित शिवचरण लाल शर्मा (पूर्व मंत्री हरियाणा सरकार) का सपना बेटे विधायक नीरज शर्मा ने किया पूरा। विधायक नीरज शर्मा ने सूर्य देवता बूस्टर का शुभंारभ किया। बूस्टर को लेकर विधायक नीरज शर्मा ने विधायक बनने के बाद से ही इसको शुरू करवाने के लिए प्रयास शुरू कर दिए थे क्योकि उपरोक्त बूस्टर का निर्माण वर्ष 2009 से 2014 के बीच जब पूर्व मंत्री स्वः पडिंत शिवचरण लाल शर्मा ने करवाया था लेकिन निर्माण कार्य होने के बाद से चालू नही हो पाया था। विधायक नीरज शर्मा ने दिनांक 19 अप्रैल 2022 को नगर निगम आयुक्त से बूस्टर को लेकर मीटिंग करी थी जिसपर आयुक्त नगर निगम ने अवगत करवाया था कि बिजली के कनैक्शन ना होने की वजह से बूस्टर चालू नही पा रहा है। इसके बाद दिनंाक 21 अप्रैल 2022 को विधायक नीरज शर्मा ने नगर निगम फरीदाबाद एंव बिजली विभाग की सयुंक्त मीटिंग करी थी, जिसपर ज्ञात हुआ था कि मात्र 500 रुपए के कारण सूर्य देवता मंदिर बूस्टर बंद था। विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि फरीदाबाद सरकारी महकमों के बीच तालमेल का अभाव फरीदाबाद जैसे जिले में साफ नजर आता है खासतौर से एनआईटी विधानसभा क्षेत्र में। विधायक नीरज शर्मा ने कहा कि एनआईटी विधानसभा क्षेत्र में सरकार के महकमों का आपसी तालमेल बिल्कुल शून्य है और जब तक यह ठीक नहीं होगा। आम जनता को परेशानी से मुक्ति नहीं मिलेगी। इस समन्वय बैठक में बिजली विभाग के सुपरिंटेंडेंट इंजीनियर नरेश कक्कड़ और नगर निगम के सुपरिटेंडेंट इंजीनियर ओमवीर अन्य अधिकारियों के साथ मौजूद थे। सूर्य देवता मंदिर बूस्टर के विषय में चर्चा करते हुए विधायक नीरज शर्मा ने बताया की इस बूस्टर को शुरू करवाने के लिए जो बिजली कनेक्शन लिया जाना था उसके लिए 1218600 रुपए जमा होने थे नगर निगम की ओर से 1218100 रुपए जमा कराए गए महज 500 रुपए के लिए बूस्टर की यह फाइल पिछले लगभग 4 महीने से इधर-उधर धक्के खा रही थी।

विधायक नीरज शर्मा ने सूर्य देवता मंदिर बूस्टर का यह मामला विधानसभा में भी उठाया था।

दिनंाक 16 जुलाई 2022 को विधायक नीरज शर्मा ने नगर निगम आयुक्त श्री यशपाल यादव के साथ किया था सूर्य देवता बूस्टर का दौरा।

दिनंाक 16 जुलाई 2022 को विधायक नीरज शर्मा ने नगर निगम आयुक्त श्री यशपाल यादव के साथ वार्ड-10 के सूूर्य देवता मदिंर बूस्टर पर मौके पर पहुंचकर निरिक्षण किया था, आयुक्त नगर निगम द्धारा बताया गया की बूस्टर पर बिजली का कनेक्शन का कार्य प्रगति पर है जल्द ही बूस्टर एनआईटी की जनता को समर्पित किया जाए, बूस्टर के चालू होने से डबुआ गांव गाजीपुर, नगंला गुजरान, डबुआ कालोनी के लोगो को पानी की किल्लत से निजात मिलेंगी।

इसके बाद दिनंाक 28 जुलाई 2022 को हरियाणा विधानसभा के शहरी स्थानीय निकाय एंव पंचायतीराज कमेटी स्पोड स्टड्री करने एनआईटी विधानसभा के सूर्य देवता मंदिर बूस्टर पर पहुंची थी। विधायक नीरज शर्मा ने पत्रकारो से बात करते हुए बताया की यह बूस्टर जे0एन0यू0आर0एम के तहत बनाया गया है तथा कई वर्षा से बनकर तैयार है लेकिन सरकारी महकमों के बीच तालमेल के अभाव के कारण चालू नही पाया है इसलिए उनके द्धारा कमेटी को अनुरोध किया गया था कि वह सूर्य देवता मंदिर बूस्टर पर स्पोट स्टड्री रखे। विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि कमेटी के सभी सदस्यों एंव उच्च अधिकारियों ने वादा किया है कि 3 माह के अंदर इसको चालू करके जनता को पानी पहुंचा दिया जाएगा।

इसके बाद विधायक नीरज शर्मा ने अध्यक्ष, हरियाणा विधानसभा के शहरी स्थानीय निकाय एंव पंचायतीराज कमेटी को पत्र लिखकर बताया था कि 3 माह के आश्वासन के बाद भी नगर निगम द्धारा बूस्टर को चालू नही किया गया, इसके पश्चात ही नगर निगम और फरीदाबाद महानगर योजना प्रधिकरण ने इस बूस्टर को तुंरत प्रभाव से आज चालू कर दिया है।

Related Articles

Back to top button