भाजपा सरकार में विकास से महरूम है तिगांव क्षेत्र के निवासी : ललित नागर

पूर्व विधायक ने दीपावली एंक्लेव का दौरा करके सुनीं लोगों की समस्याएं

फरीदाबाद। तिगांव विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ललित नागर ने क्षेत्र के अगवानपुर स्थित दीपावली एंक्लेव कालोनी में जाकर दौरा किया और लोगों से रूबरू होते हुए उनकी समस्याएं जानी। इस दौरान पूर्व विधायक को लोगों ने बताया कि इस कालोनी की सभी गलियां कच्ची है, जिनमें पानी भरा रहता है और कीचड़ रहती है, जिसके चलते लोगों को आने-जाने मेें दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

वहीं दिल्ली से सटी इस कालोनी में दिल्ली का सारा गंदा पानी यहां आता है, जिसके चलते यहां बदबू का माहौल बना हुआ है और लोग विभिन्न प्रकार की बीमारियों से ग्रस्त हो रहे है। लोगों ने बताया कि पिछले दिनों कालोनी में एक बच्चे की मौत हो गई थी और जब उसे दाह संस्कार के लिए ले जा रहे थे तो लोग रास्ते में कीचड़ में फंस गए और गिर गए।

इसके अलावा यहां बिजली की व्यवस्था भी बदहाल है, ख भे व तारें लटकी हुई है, जो कभी भी हादसे का कारण बन सकती है। वहीं पिछले दिनों बरसात के चलते एक व्यक्ति की छत गिरने से एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई थी, जबकि एक अन्य महिला व बच्चा ज मी हो गया था, जो अस्पताल में उपचाराधीन है।

इन समस्याओं को लेकर उन्होंने कई बार प्रशासन को शिकायत की, लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। लोगों की समस्याएं सुनने के बाद पूर्व विधायक ललित नागर ने कहा कि भाजपा सरकार की कथनी और करनी में जमीन-आसमान का अंतर है, झूठे वायदे व सब्जबाग दिखाकर सत्ता हथियाने वाली भाजपा अब लोगों की सुध तक नहीं ले रही। तिगांव क्षेत्र के लोग आज विकास से महरूम है और पिछले नौ सालों में यहां विकास के नाम पर एक ईट तक नहीं लगी। श्री नागर ने कहा कि भाजपा ने जनता को केवल भ्रष्टाचार व महंगाई की सौगात दी है और आज लोग भाजपा को सत्ता में लाकर अपने आपको उपेक्षित महसूस कर रहे है।

उन्होंने कहा कि अब इस सरकार के दिन लद चुके है और केंद्र व प्रदेश में पुन: कांग्रेस की सरकार बनेगी और उसके बाद सही मायनों में तिगांव क्षेत्र का विकास किया जाएगा। उन्होंने लोगों से कहा कि उनकी समस्याओं को लेकर वह जल्द ही संबंधित अधिकारियों से मिलकर उनका निराकरण करवाने का भरसक प्रयास करेंगे। वहीं इस मौके पर मौजूद अशनकारी बाबा रामकेवल ने कहा कि पूर्व विधायक ललित नागर ने हमेशा क्षेत्र के विकास की आवाज को उठाने का काम किया है और क्षेत्र के लोगों के सुख-दुख में हमेशा अपनी भागेदारी निभाई है और उन्हें उ मीद है कि वह कालोनीवासियों की इन समस्याओं को दूर करवाने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे।  इस अवसर पर हंसराज रावत, बाबा राम केवल, देवेंद्र प्रधान, पप्पू कुमार, राम भजन वर्मा, श्रीकांत यादव, अशोक यादव, विपिन भाटी, अंकित पांडे, श्याम शर्मा, नीरज पांडे, राजकुमार शर्मा, गंगाराम जाट, अखिलेश शर्मा, मुकुट पाल आदि मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button