राजकीय महाविद्यालय फ़रीदाबाद में मनाया गया महिला दिवस

फरीदाबाद, 13 फरवरी)  दिनांक 13 फरवरी को राजकीय महाविद्यालय, फ़रीदाबाद में राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया। महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ  रुचिरा खुल्लर के संरक्षण में और एनसीसी , नेवल विंग की एएनओ सब लेफ़्टिनेंट डॉ अमृता श्री और वीमेन सेल की प्रभारी डॉ चारू मिढ़ा के निर्देशन में राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

डॉ अमृता श्री ने राष्ट्रीय महिला दिवस के महत्त्व को रेखांकित करते हुए बताया कि सरोजिनी नायडू के जयंती के अवसर पर यह दिवस मनाया जाता है। डॉ चारू मिढ़ा ने विद्यार्थियों को ऐसे प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए प्रेरित किया ।  स्त्रियों को सशक्त करने के लिए कविता पाठ प्रतियोगिता, भाषण प्रतियोगिता और वाद – विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया ।

विद्यार्थियों ने इन प्रतियोगिताओं में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया और उपरोक्त प्रतियोगिताओं के माध्यम से अपने अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का संचालन डॉ अमृता श्री और डॉ रेणु यादव ने किया । इन प्रतियोगिताओं के निर्णायक मंडल में श्रीमति मीनाक्षी रावत, डॉ अंशु भट्ट, श्री अमित कुमार शामिल रहे और अपने नीर-क्षीर विवेक से प्रतियोगिताओं का परिणाम निकाला। प्रतियोगिताओं के विजेता विद्यार्थी अमन शर्मा, नैन्सी, वंशिका, लक्षिता, अनुराधा और सकीना रहे।  इन प्रतियोगिताओं के सफल आयोजन में महाविद्यालय के अन्य प्राध्यापकों का भी योगदान रहा जिसमें डॉ अंकिता , डॉ कंचन ज़मीर, श्रीमती सविता, डॉ रमणीक , श्रीमती दीपिका आदि थे।

Related Articles

Back to top button