बल्लभगढ़ में जल्द ही मिलेगी एक और नए कालेज की सौगात : कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा

बल्लभगढ़, 03 मार्च। हरियाणा सरकार प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में शिक्षा और चिकित्सा को बेहतर बनाने के लिए प्रयासरत है और इस क्षेत्र में भाजपा सरकार जमकर विकास कार्य करा रही है ।

इसके साथ साथ हरियाणा की भाजपा सरकार भ्रष्टाचार पर नकेल कसने के लिए संकल्परत है और भ्रष्टाचारियों को सबक सिखाने का कार्य कर रही है।

यह शब्द प्रदेश के परिवहन एवं उच्चतर शिक्षा मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने आज शुक्रवार को सेक्टर- 23 बल्लभगढ़ में बनाए जाने वाले नए कॉलेज की जमीन का निरीक्षण करते समय कहे।

प्रदेश के उच्चतर शिक्षा मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल का धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्होंने बल्लभगढ़ में बेटियों के लिए कॉलेज देकर बहुत ही सराहनीय कार्य किया है। परिवहन मंत्री श्री शर्मा ने कहा की बल्लभगढ़ विधानसभा और उसके आसपास लगते हुए घनी आबादी वाले क्षेत्र में लाखों की आबादी के बीच बिजली बोर्ड की जमीन पर सेक्टर- 23 में छात्र छात्राओं के लिए जल्द ही भाजपा की मनोहर सरकार कॉलेज बनाने जा रही है। बिजली बोर्ड से उच्च शिक्षा विभाग को जल्द जमीन ट्रांसफर हो जाएगी। उसके बाद कॉलेज निर्माण की आधारशिला रखी जाएगी । इस कॉलेज के बनने से बल्लभगढ़ विधानसभा और उसके आसपास लगते इलाके के बच्चों को न्यूनतम फीस पर शिक्षा मिलेगी।

परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि फरीदाबाद, बल्लभगढ़ और उसके आसपास इलाकों में लाखों की आबादी में मजदूर वर्ग रहता है। जो अपने बच्चों को शिक्षा के लिए दूर भेजने अथवा प्राइवेट कॉलेजों में पढ़ाने में असमर्थ है।

हरियाणा सरकार जर्जर अवस्था में पड़ी हुई बिजली बोर्ड की इस कॉलोनी में करीब 5 एकड़ से ज्यादा जमीन पर नया कॉलेज बनवाया जायेगा। उन्होंने कहा कि जब बेहतर शिक्षा बच्चों को मिलेगी तो वह सरकारी नौकरी के साथ-साथ अपना व्यापार अच्छे ढंग से कर सकेंगे और प्रदेश का शिक्षा का स्तर भी मजबूत होगा।

इस अवसर पर पारस जैन, मुजेसर मंडल अध्यक्ष अनुराग गर्ग, सुभाष लांबा, ज्ञानेंद्र भारद्वाज, दीपांशु अरोड़ा, रवि भगत ,रवि सोनी कुलदीप मथारू, अमरदीप और संदीप मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button