भारत विकास परिषद गोविंद शाखा ने किया सावन उत्सव, पारिवारिक मिलन समारोह का आयोजन

स्त्री न केवल घर परिवार की बल्कि संपूर्ण समाज का मुख्य केंद्र है: अजय शर्मा

फरीदाबाद, 28 अगस्त । भारत विकास परिषद गोविंद शाखा द्वारा सावन उत्सव कार्यक्रम का आयोजन सेक्टर 11 राजस्थान एसोसिएशन भवन में किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि रेनू भाटिया अध्यक्ष महिला आयोग हरियाणा ने शिरकत की। वही कार्यक्रम की अध्यक्षता श्रीमती निधि जैन ने क्षेत्रीय महासचिव महिला एवं बाल विकास भारत विकास परिषद ने की, वही वशिष्ठ अतिथि के रुप में श्रीमती आशा बोहरा निदेशक बोहरा रबड़ प्राइवेट लिमिटेड इसके साथ ही श्रीमती डॉ रेनू गुप्ता समाजसेविका , श्रीमती माला गुप्ता समाजसेविका, श्रीमती रितिका गुप्ता प्रिंसपल सुषमा स्वराज गर्ल्स कॉलेज, श्रीमती मीना अग्रवाल समाजसेविका विशेष  रूप से मौजूद रही। कार्यक्रम में आए हुए सभी अतिथियों का गोविंद शाखा के परिवारिक सदस्यों का स्वागत किया गया ।
  शाखा अध्यक्ष अजय शर्मा ने कहा कि आज का यह कार्यक्रम विशेष तौर पर महिलाओं के लिए आयोजित किया गया है इस मौके पर अध्यक्ष महिला आयोग हरियाणा श्रीमती रेनू भाटिया ने महिलाओं को अपने संबोधन में कहा कि आज भी महिला और किशोरी के साथ घर के अंदर और घर के बाहर हिंसा होती है। हमें संगठित होकर आवाज को बुलन्द करने की जरूरत है। समाज को खासकर युवाओं को जागरूक करने की जरूरत है।  महिलाओं के उत्थान के बिना समाज के विकास की कल्पना नहीं की जा सकती हैं । एक महिला, मां, बहन, बेटी एवं पत्नी की किरदार निभाने के साथ-साथ पुरुषों के कंधे से कंधा मिलाकर देश के विकास में अहम भूमिका निभा रही है।
इस कार्यक्रम में बच्चों, महिलाओं द्वारा सांस्कृतिक  कार्यक्रम प्रस्तुत किए गया। सावन उत्सव के इस कार्यक्रम में भारत विकास परिषद गोविंद शाखा की नई टीम और सदस्यों को शपथ दिलाने के साथ ही समाज के कल्याण और उत्थान के लिए जागरूक किया गया। भारत विकास परिषद गोविंद शाखा के अध्यक्ष अजय शर्मा ने कहा कि आज विशेष तौर पर महिलाओं के लिए सावन उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया था जिसमें महिलाओं और बच्चों ने एक से बढ़कर एक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया जिसके लिए सभी को हार्दिक बधाई और इसके साथ ही उन सभी नए सदस्यों को वह बधाई देते हैं जिन्होंने आज शपथ ली है ऐसे कार्यक्रम एक दूसरे परिवार से जुड़ने के लिए बहुत उपयोगी होते हैं। वही एक दूसरे से व्यापार बढ़ाने और सुख-दुख में साथ देने के लिए भी बहुत ही लाभकारी होते हैं। अध्यक्ष अजय शर्मा ने कहा कि शाखा का एक ही अध्याय है कि समाज के अंतिम छोर के व्यक्ति को लाभ पहुंच सके। कार्यक्रम में सचिव योगेश कुमार बंसल रमन कुमार सूद कोषाध्यक्ष, महिला संयोजिका नीरू गोयल, राम भारद्वाज, सुनील मंगला,देवेंद्र गोयल, श्वेता भारद्वाज, चेष्टा बंसल ,रुचि बंसल, श्रेया शर्मा ,कविता मंगला, प्रीति मोदी, विनीता सिंह, अर्चना बब्बर, शशि भारद्वाज, विकास बब्बर, अंशुका सूद, अंजली शर्मा , सुनीता गोयल, अमित शर्मा, शिव कुमार शर्मा सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button