रोटरी इनर व्हील क्लब फरीदाबाद सेंट्रल ने शहर को प्रदूषण मुक्त बनाने का चलाया अभियान

फरीदाबाद, 14 जुलाई । रोटरी इनर व्हील क्लब  फ़रीदाबाद सेंट्रल ने शहर को स्वच्छ पर्यावरण देने का अभियान चलाया है । अभियान के तहत लोगों से अपील और जागरुक किया जा रहा है कि प्लास्टिक का इस्तेमाल ना करें । जो लोग प्लास्टिक का इस्तेमाल कर रहे हैं , प्लास्टिक एकत्र कर उसका निस्तारण किया जा रहा है । क्लब की अध्यक्षा अनीता गोस्वामी ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने व उनकी टीम ने अभियान की शुरुआत शहर के सेक्टर -9 से की है ।
लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि वह प्रदूषण फैलाने वाले प्लास्टिक का इस्तेमाल ना करें । जो लोग सिंगल यूज़ प्लास्टिक का इस्तेमाल कर रहे हैं उन्हें जागरुक कर प्लास्टिक का सामान फेंकने के लिए प्रेरित किया जा रहा है । इंडीयन पलूशन कंट्रोल असोसीएशन के सहयोग से चलाए जा रहे इस अभियान के तहत हर रविवार को लोगों के घरों से प्रदूषण फैलाने वाले प्लास्टिक को एकत्र कर उसे समाप्त किया जाएगा । इस अभियान में क्लब की सचिव अनुजा गर्ग , उपाध्यक्ष मधु वर्मा , कोषाध्यक्ष विम्मी भटनागर तथा प्रिया आनंद ज़ोर शोर से शहर के पर्यावरण को स्वच्छ बनाने में जुटी हैं ।
श्रीमती गोस्वामी ने लोगों से अपील की है कि प्लास्टिक का कूड़ा ऐसे ही कहीं भी ना फैंके ।ज़्यादा से ज़्यादा लोग उनकी इस मुहिम को गति देने के लिए उनका सहयोग करें । शहर को स्वच्छ व प्रदूषणमुक्त बनाने के लिए अभियान में शामिल हों । शहर का पर्यावरण तभी स्वच्छ बन सकता है जब लोग भी इसमें सहयोग दें , उनका क्लब इस अभियान को सफल बना कर फ़रीदाबाद को प्रदूषण से मुक्त करना चाहता है और उनकी टीम इसके लिए भरसक प्रयास कर रही है । लोगों को स्वस्थ रहने के लिए अति आवश्यक है कि शहर से प्रदूषण ख़त्म किया जाए ।

Related Articles

Back to top button