लेजर वैली पार्क का सौदर्यकरण होगा लगभग 4 करोड रू की लगत से- विधायक श्री नीरज शर्मा

एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि एनआईटी विधानसभा में डबुआ कालोनी स्थित लेजर वैली पार्क का निर्माण पूर्व मंत्री स्वः बाबा पंिडत शिवचरण लाल शर्मा जी ने अपने कार्यकाल में करवा था। इससे एनआईटी विधानसभा के क्षेत्र के लोगो को काफी फयादा पहंुंचा था लेकिन 2014 के बाद पार्क की हालत बद से बदतर हो गई। विधायक नीरज शर्मा ने विधायक ग्रांट से भी पार्क की रिपेयरिंग के लिए 16 लाख रू दिए थे।
विधायक नीरज शर्मा जी ने पत्र लिखकर आयुक्त नगर निगम को यह पार्क फरीदाबाद महानगर प्रधिकरण को देने के लिए अनुरोध किया था और साथ-2 मुख्य कार्यकारी अधिकारी फरीदाबाद महानगर विकास प्रधिकरण को पत्र क्रमंाक 101 दिनंाक 01/01/2022 के द्धारा इस पार्क को लेने के लिए कहा था।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी फरीदाबाद महानगर विकास प्रधिकरण ने अपने पत्र क्रमंाक 05 दिनंाक 05/01/2022 के द्धारा आयुक्त नगर निगम फरीदाबाद को लेजर वैली पार्क को देने के लिए पत्र जारी किया था। आयुक्त नगर निगम ने दिनंाक 06/01/2022 को जनवरी में अपने अधीन ले लिया था।

इसके बाद विधायक नीरज शर्मा ने दिनंाक 20 अप्रैल 2022 को फरीदाबाद महानगर प्रधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री सुुधीर राजपाल जी को इसका निरिक्षण करवाया था, जिसपर विघायक जी द्धारा उनसे मांग की गई है की पार्क का सौंदर्यकरण किया जाए, पार्क के फुव्वारे काफी अरसे से खराब है वह नए लगाए जाए, पार्क में म्यूजिक सिस्टम लगाया जाए तथा झुले लगवाया जाए। जिसपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री सुुधीर राजपाल जी द्धारा बताया गया है की एस्टीमेंट तैयार किए जा रहे हे जल्द ही पार्क को एक सुदंर पार्क बनाया जाएगा।

विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि 12 जनवरी 2023 के लेजर वैली पार्क के लिए लगभग 4 करोड रू की प्रशासनिक स्वीकृति जारी कर दी गई है अब 1 से 2 माह अंदर इस पार्क के सौंदर्यकरण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। जिससे की एनआईटी विधानसभा क्षेत्र के लोगो के साथ-2 बल्लभगढ विधानसभा, बडखल विधानसभा के लोगो को इस पार्क में नई सुविधाओ का लाभ मिलेंगा।

Related Articles

Back to top button