कबड्डी खिलाडिय़ों की हब बनता जा रहा है एनआईटी क्षेत्र : धर्मबीर भड़ाना

आप की सरकार बनने पर एनआईटी विधानसभा क्षेत्र में बनेगा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम भड़ाना

फरीदाबाद, 27 नवम्बर। एनआईटी फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र खेलों का हब बनता जा रहा है और विश्व के प्राचीन खेलों में से एक कबड्डी की बात करें तो जितने कबड्डी खिलाड़ी इस विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों में हैं इतने खिलाड़ी पूरे पाकिस्तान में नहीं होंगे । यह विचार आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारणी के सदस्य धर्मवीर भड़ाना ने क्षेत्र के गांव नेकपुर में आयोजित सर्कल कबड्डी महा मुकाबले में बतौर और मुख्य अतिथि भाग लेते हुए व्यक्त किया ।  उन्होंने कहा कि इन खिलाडिय़ों को अगर सरकार की तरफ से कोई मदद मिले तो कई खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन कर सकते हैं ।

धर्मवीर भड़ाना ने कहा कि मैं इन खिलाडिय़ों की अपनी तरफ से मदद करने का हर प्रयास करता हूं और आगे भी करता रहूंगा । उन्होंने कहा कि हरियाणा में 2024 में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी इसके बाद इस क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम का निर्माण करवाया जाएगा । उन्होंने कहा कि पिछले लगभग 2 महीने में क्षेत्र के पाली, पाखल, पावटा, मोहता बाद सहित कई गांव में कबड्डी के महा मुकाबले आयोजित किए गए जिनमे देश के कई राज्यों की टीमों ने भाग लिया । नेकपुर कबड्डी महा मुकाबले का आयोजन गत वर्ष से और सफल रहा । उन्होंने कबड्डी के आयोजकों को शानदार आयोजन के लिए बधाई दी ।

इस मौके पर कबड्डी महा मुकाबले के आयोजक अमर पोसवाल, सीटू पंडित जी, नीरा पोसवाल, रविंद्र पहलवान ने मुख्य अतिथि धर्मवीर भड़ाना का जोरदार स्वागत किया । मुकाबले में लहडौला की टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए प्रथम पुरस्कार जीता जबकि दयालपुर की टीम दूसरे स्थान पर रही । पाली की टीम को तीसरे स्थान पर रहकर संतोष करना पड़ा । प्रथम द्वितीय व तृतीय पुरस्कार विजेताओं को 51000,  31000 और 21000 रुपए का इनाम दिया गया । सभी कैचरों को रेंजर साइकिल दी गई । कार्यक्रम में जिला पार्षद हरिंदर भड़ाना और मेहरचंद हरसाना ने विशिष्ट अतिथि के तौर पर  खिलाडिय़ों का हौसला बढ़ाया । कार्यक्रम में राम गौर, सुभाष बघेल, सचिन चौधरी,अनूप भड़ाना , अन्ना भड़ाना, राजकुमार भड़ाना सहित सैकड़ो लोगों ने खिलाडिय़ों का हौसला बढ़ाया ।

Related Articles

Back to top button