पॉलीटेक्नीक सेंटर नीमका कार्यरत हार्डवेयर ट्रेनर आफताब आलम ने सेन्टर   139 कम्प्यूटर के प्रोसेसर चोरी कर नेहरू प्लेस में बेच डालें गिरफ्तार ।

चोरी करने वाला ट्रेनर और प्रोसेसर सरवर खरीदने वाले 2 दुकानदार सहित 3 आरोपियों को,आईएमटी पुलिस चौकी टीम की टीम ने किया गिरफ्तार, 47 कंप्यूटर प्रोसेसर बरामद ।

फरीदाबाद, 18 अगस्त। डीसीपी बल्लबगढ़ राजेश दुग्गाल के द्वारा NSIC पॉलीटेक्नीक सेंटर नीमका से कम्प्यूटर प्रोसेसर चोरी करने के मामले में तुरंत कार्रवाई के दिए गए दिशा निर्देश के तहत एसीपी तिगांव राजेश लोहान के मार्ग दर्शन में व एसएचओ सदर महेंद्र पाठक के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए पुलिस चौकी आईएमटी इंचार्ज विरेन्द्र सिंह की टीम ने चोरी करने वाले आरोपी और प्रोसेसर खरीदने वाले दुकानदार को को गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियो में आफताब आलम, मुकेश और सुधीर का नाम शामील है। तीनों आरोपी मूल रुप से बिहार के अलग-अलग जिलों के रहने वाले है।
आरोपी आफताब आलम,  फरीदाबाद 91 सेक्टर के एरिया में रह रहा है।  आरोपी ने बीटेक नोएडा से की थी और वर्तमान में पॉलिटिक्स सेंटर में प्राइवेट तौर पर पिछले 2 साल से नौकरी कर रहा था। आरोपी मुकेश दिल्ली की जेजे कॉलोनी का रहने वाला तथा आरोपी सुधीर को बिहार के चम्पारण जिले से गिरफ्तार किया गया है।  पॉलिटेक्नीक कॉलेज के कम्प्यूटर लेब इंचार्ज ने पुलिस चौकी आईएमटी में कम्प्यूटर प्रोसेसर चोरी की शिकायत दी जिसमें लेब इंचार्ज ने बताया कि कम्प्यूटरो को नए बैच के लिए तैयार किया गया जिनको चैक करने पर पता चला की कम्प्यूटरो में प्रोसेसर नही है। जिसपर थाना सदर बल्लबगढ़ में मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू की गई ।पुलिस टीम ने मुख्य आरोपी आफताब आलम को आईएमटी एरिया से गिरफ्तार किया है।
आरोपी को पूछताछ के 07 अगस्त को अदालत में पेश कर 6 दिन के पुलिस रिमांड लिया गया आरोपी से पुलिस रिमांड के दौरान 38 कम्पूटर प्रोसेसर और 89 हजार रुपए नगद बरामद किए गए। आरोपी से पूछताछ में सामने आया कि आरोपी ने कम्पूटर प्रोसेसर को दिल्ली के नेहरु प्लेस के मुकेश और सुधीर की दुकान पर बेचा है। पुलिस टीम एएसआई सुंदर, रंधीर,सि. प्रवीन, अकिंत, एसपीओ घर्मबीर, देशराज ने आरोपी मुकेश को दिल्ली की जेजे कॉलोनी से 13 अगस्त को गिरफ्तार कर, 9 कम्पूटर प्रोसेसर  बरामद किए जिसे 14 अगस्त को जेल भेज दिया गया था। तथा आरोपी सुधीर को 14 अगस्त को बिहार के चम्पारण जिले से पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया। आज आरोपी को फरीदाबाद लाया गया है। आरोपी सुधीर से 70 कम्पूटर प्रोसेसर बरामद करने है।
आरोपी को अदालत में पेश कर कम्पूटर प्रोसेसर बरामदगी के लिए 4 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। आरोपी आफताब को पुलिस रिमांड पूरा होने पर अदालत में पेश कर 4 दिन के पुलिस रिमांड पर फिर से लिया गया। आरोपी आफताब ने 22 कम्पूटर प्रोसेसर को अलग अलग ग्राहको को 3500-3500रु में बेच दिया था। मुख्य आरोपी आफताब  पिछले 2/3 महिने से पॉलीटेक्नीक कॉलेज से 1/2 कम्पूटर प्रोसेसर चोरी करके ले जाता था। आरोपी ने कर्जा चुकाने के लिए चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। आरोपी को पूछताछ के बाद अदालत में पेश कर जेल भेजा गया।

Related Articles

Back to top button