सूरजकुंड मेला परिसर में आयोजित की गई मुखौटा बनाने और मोमबत्ती की सजावट प्रतियोगिताएं

-प्रतियोगिताओं में विद्यालयों के विभिन्न बच्चों ने दिखाया अपना हुनर

फरीदाबाद, 16 फरवरी सुरजकुंड अंतरराष्ट्रीय शिल्प मेला परिसर में शुक्रवार को मास्क मेकिंग (मुखौटा बनाने) व कैंडल डेकोर (मोमबत्ती की सजावट) की जूनियर व सीनियर वर्ग में प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई गईं।
मुखौटा बनाने की जूनियर वर्ग की प्रतियोगिता में मॉडर्न स्कूल सेक्टर-17 फरीदाबाद की गुनिका भूटानी ने प्रथम, सैंट जॉन्स स्कूल सेक्टर-7ए फरीदाबाद की सुहानी तोंमर ने द्वितीय और नव जीवन पब्लिक स्कूल फरीदाबाद के आयुष, सुहानी और सौम्या ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में सैंट जॉन्स स्कूल सेक्टर-7ए फरीदाबाद के शुभम कुमार ने प्रथम, अरावली इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर-85 फरीदाबाद की गौरवी, कनिष्का व झलक ने द्वितीय और सैंट जॉन्स स्कूल सेक्टर-7ए फरीदाबाद की सानवी व बिश्नोई ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
इसी प्रकार मोमबत्ती की सजावट के जूनियर वर्ग के मुकाबले में सैंट जॉन्स पब्लिक स्कूल फरीदाबाद के रिदम ने प्रथम, रावल शिक्षा बाल केंद्र फरीदाबाद की मनीषा ने द्वितीय और मुरारी लाल सीनियर सैकेंडरी स्कूल फरीदाबाद की हरसिमरन शर्मा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी कड़ी में मोमबत्ती की सजावट के सीनियर वर्ग के मुकाबले में मुरारी लाल सीनियर सैकेंडरी स्कूल फरीदाबाद की संस्कृति ने प्रथम, सैंट जॉन्स पब्लिक स्कूल फरीदाबाद की रिया ने द्वितीय और मुरारी लाल सीनियर सैकेंडरी स्कूल फरीदाबाद की नियति ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। विजेता प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र के साथ-साथ स्मृति चिन्ह देकर मौके पर सम्मानित भी किया गया।

Related Articles

Back to top button