एकॉर्ड अस्पताल ने एफसीसीआई के लिए जारी किए प्रिविलेज कार्ड

फरीदाबाद, 08 अक्टूबर । इंडस्ट्रीज एसोसिएशन फरीदाबाद चेंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों ने ग्रेटर फरीदाबाद सेक्टर 86 स्थित एकॉर्ड अस्पताल की तरफ से आयोजित स्वास्थ्य संगोष्ठी में भाग लिया। इस दौरान अस्पताल की तरफ से उन्हें प्रिविलेज कार्ड वितरित किए गए। जिससे की वे और उनके परिजन किफायती स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ उठा सकें। पिछले कुछ महीनों में शहर के दो बड़े इंडस्ट्रियलिस्ट की आकस्मिक मृत्यु ने स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता को बढ़ा दिया है। गौरतलब हो कि इंडस्ट्रियलिस्ट रोजगार के जनक भी है और सरकार को उन्हें बढ़ावा देना चाहती है।

इन लोगों का और उनके परिवार का स्वस्थ रहना उतना ही महत्वपूर्ण है जितना की किसी भी व्यक्ति का। इस मौके पर अस्पताल कार्डियोलॉजी डिपार्टमेंट के चेयरमैन डॉ. ऋषि गुप्ता ने कहा कि हार्ट अटैक से बचने के उपाय बताए। नेफ्रोलॉजी डिपार्टमेंट के चेयरमैन डॉ. जितेंद्र कुमार ने कहा कि किडनी की बीमारी साइलेंस होती है। इस कारण लोग नजरअंदाज करते रहते हैं। इसलिए सभी को प्रो-एक्टिव होकर अपनी हेल्थ के किडनी को जरूर हिस्सा बनाना चाहिए और क्रिएटिनिन का मामूली बढ़ा होना या यूरिन में प्रोटीन का आने पर एक बार किडनी रोग विशेषज्ञ को जरूर दिखा लें। जिससे की बीमारी को शुरू में ही ठीक किया जा सके। न्यूरोलॉजी डिपार्टमेंट के चेयरमैन डॉ. रोहित गुप्ता ने स्ट्रोक से बचाव और पैरालिसिस का अस्पताल में उपलब्ध अत्याधुनिक तकनीक से इलाज की जानकारी दी। ज्वाइंट रिप्लेसमेंट डिपार्टमेंट चेयरमैन डॉ. युवराज कुमार अस्पताल में उपलब्ध नई रोबोट तकनीक से घुटना ट्रांसप्लांट की जानकारी से अवगत कराया। उन्होंने कहा की आज कल जमाना आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग का। इसलिए टेक्नोलॉजी बहुत तेजी से बढ़ रही है। जॉइंट रिपलेसमेंट कन्वेंशनल तरीके से बहुत समय से होता आ रहा है।

फिर कंप्यूटर नेवीगेशन तकनीक आई। फिर रोबोटिक सर्जरी। अब इसमें भी एडवांस रोबोट आ गए है, जिसे एकॉर्ड ने अमेरिका से खरीदा है। जिससे ऑपरेशन के अनेक फायदे हैं।  एफसीसीआई के अध्यक्ष एचके बत्रा ने कहा कि जागरूक होने का मतलब डरना नहीं है। उन्होंने कहा कि वह और उनकी इंडस्ट्री के सभी लोगों को जागरूक करना का उन्होंने वचन दिया। एसोसिएशन के महासचिव रोहित रूंगटा ने डॉक्टरों का धन्यवाद करते हुए कहा कि उनका पिछले कुछ महीनों में एकॉर्ड के साथ अनुभव काफी बेहतरीन रहा है। यहां पर उत्कृष्ट सेवाएं आत्मीयता के साथ उपलब्ध कराई जाती है। इस अवसर पर कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. राघव केशरी, गायनोकोलॉजिस्ट डॉ. दिव्या कुमार, डर्मेटोलॉजिस्ट डॉ. सोनाली गुप्ता मौजूद रही।

Related Articles

Back to top button