37वें सूरजकुंड अन्तर्राष्ट्रीय शिल्प मेले में दिव्यांगजन पर्यटकों के लिए जिला रैडक्रॉस सोसायटी द्वारा दी जा रही है विशेष सहायता : डीसी विक्रम सिंह

कहा, व्हीलचेयर व प्राथमिक उपचार सहायता की है पूर्ण व्यवस्था

फरीदाबाद 37वें सूरजकुंड अंतर्राष्ट्रीय शिल्प मेले में उपायुक्त एवं जिला रैडक्रॉस सोसाइटी के अध्यक्ष विक्रम सिंह के निर्देशानुसार उनके कुशल मार्गदर्शन में मेला आने वाले दिव्यांगजन पर्यटकों की सहायता के लिए व्हीलचेयर व प्राथमिक उपचार सहायता की व्यवस्था की गई है।

डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि वीआईपी विजिटर गेट और गेट नंबर-4 के निकट स्टाल नंबर-102ए पर व्हीलचेयर व प्राथमिक उपचार सहायता की व्यवस्था की गई है। जिला रैडक्रॉस सोसायटी के सचिव बिजेन्द्र सौरोत ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि 37 वें सूरजकुंड अन्तर्राष्ट्रीय शिल्प मेले में आने वाले दिव्यांगजन पर्यटकों को व्हीलचेयर की सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है।

इसके अलावा यदि कोई दिव्यांगजन मेले में अकेले ही घूमने आए है, तो जिला रैडक्रॉस सोसायटी के स्वयं सेवकों द्वारा उन्हें पूरे मेले में घूमाने की सुविधा भी प्रदान की जा रही है।

जिला रैडक्रॉस सोसाइटी के सचिव बिजेन्द्र सौरोत ने अधिक जानकारी देते हुए बताया कि अब तक पिछले पांच दिनों से कई दिव्यांगजनो को व्हीलचेयर की सहायता उपलब्ध करवाई गई है और इसके साथ-साथ नर्सिंग स्टॉफ द्वारा 67 लोगों को प्राथमिक उपचार की सहायता भी प्रदान की जा चुकी है। दिव्यांगजन की सहायता हेतु हेल्पलाइन नंबर-8285240120 भी जारी किया गया है।

यदि किसी भी दिव्यांगजन को व्हीलचेयर की व्यवस्था में कोई दिक्कत या अन्य समस्या आ रही है वह इस नंबर पर तुरंत संपर्क कर सकते हैं। इस पूरे कार्य मे जिला रैडक्रॉस सोसाइटी के स्वयं सेवक निरंतर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

ये स्वयं सेवक दिव्यांगजनों की कर रहे हैं सहायता
जिला रैडक्रॉस सोसायटी के स्वयं सेवकों में हिमांशु भट्ट, हरेंद्र, रितिक, अनीश, अल्पना, प्रिया, श्वेता व जिला रैडक्रॉस सोसाइटी से विपुल शर्मा और अरविंद शर्मा अपनी सेवाएं दे रहे है।

Related Articles

Back to top button