एमएलए नरेन्द्र गुप्ता ने फरीदाबाद विधान सभा क्षेत्र की विकासात्मक योजनाओं और परियोजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के लिए अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की

अधिकारियों को विकास कार्यों में देरी होने पर जबाब देही और ठेकेदारों पर पेनल्टी लगाने के दिए निर्देश

फरीदाबाद, 21 अप्रैल। एमएलए नरेन्द्र गुप्ता व डीसी विक्रम ने फरीदाबाद विधान सभा क्षेत्र की विकासात्मक योजनाओं और परियोजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के लिए अधिकारियों के साथ समीक्षा की। वहीं अधिकारियों को विकास कार्यों में देरी होने पर जबाब देही देने और ठेकेदारों पर पेनल्टी लगाने के निर्देश दिए गए हैं। समीक्षा बैठक में प्रशासनिक, स्मार्ट सिटी लिमिटेड, एमसीएफ और एफएमडीए के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद रहे।

बैठक में पेयजल आपूर्ति और सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांटो पर जोर देने के लिए कहा गया। डीसी विक्रम सिंह ने एक-एक करके विभागवार विकासात्मक योजनाओं और परियोजनाओं की बारीकी से समीक्षा कर सम्बंधित विभाग के अधिकारियो को दिशा-निर्देश दिए। बैठक में गर्मी के मौसम के मद्देनजर बेहतर पेयजल सप्लाई से जुड़ी हुई तमाम व्यवस्थाएं और एसटीपी के क्रियान्वयन, अवैध कब्जे हटाने, मुख्यमंत्री की घोषणाओं को यथाशिघ्र शुरू करवाना और निर्धारित समय पर पूरा करना तथा बिजली सप्लाई से जुड़ी हुई लाइन तथा अन्य कार्य, सीवरेज व्यवस्था, स्ट्रीट लाइटिंग और अन्य मूलभूत विकास कार्यों के बेहतर क्रियान्वयन के लिए मंत्रणा की गई।

समीक्षा बैठक में विकासात्मक योजनाओं और परियोजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के लिए तथा आन लाइन प्लेट फार्म प्रणाली को आधुनिक तौर तरीकों के साथ विभागों तथा एजेंसियो से आपसी सहमति से करवाया जाने बारे बारिकी से चर्चा की गई। सड़कों पर स्ट्रीट लाइटिंग, इल्क्ट्रीकल वर्क, रोड़, फूटपाथ, ग्रील सहित तमाम पहलुओं पर बारिकी से समीक्षा की गई। वहीं पार्किंग, पार्कों, बाउंड्री वॉल, सीवर लाइन आदि के निर्माण कार्य के बेहतर क्रियान्वयन के लिए विस्तृत जानकारी लेकर समीक्षा की गई। समीक्षा बैठक में अधिकारियों को आदेश देते हुए कहा कि निर्माण कार्य में इस्तेमाल हो रहे कंस्ट्रक्शन मैटेरियल की जांच की ठीक प्रकार से करवा ली जाए। इस कार्य में कोताही बरतने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों के खिलाफ उचित कार्यवाही की जाएगी। समीक्षा बैठक में विधायक नरेन्द्र गुप्ता, डीसी विक्रम सिंह, एमसीएफ ज्वाइंट कमीशनर शिखा, स्मार्ट सीटी के जीएम आरके बागड़ी, डीसीएम अरविंद सिंह, डीसीएम कुलदीप सिंह, एमसीएफ से एसई ओमवीर सिंह सहित समीक्षा बैठक से जुड़े अन्य विभागों के तकनीकी अधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button