स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का निवास संभव है और शरीर को स्वस्थ तथा मजबूत बनाने के लिए खेल अनिवार्य है: विजय प्रताप

फरीदाबाद। मकर संक्राति पर्व पर गांव भवाना में हरियाणा स्टाईल कब्बडी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । प्रतियोगिता में बतौर मुख्य अतिथि कांग्रेस के नेता विजय प्रताप सिंह पहुंचे । हरियाणा स्टाईल कब्बडी प्रतियोगिता समिति के सदस्यों ने विजय प्रताप सिंह का पगड़ी बांध कर स्वागत किया ।

विजय प्रताप सिंह ने मकर-संक्रान्ति की एवं हरियाणा स्टाईल कब्बडी प्रतियोगिता आयोजन के लिए सभी बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से ग्रामीण अंचलों से प्रतिभाएं निकल कर आती है जो देश विदेश में इलाके का नाम रोशन करती हैं। अच्छा स्वास्थ्य एवं अच्छी समझ जीवन के दो वरदान हैं।’ इन दोनों की प्राप्ति के लिए जीवन में खिलाड़ी की भावना से खेल खेलना आवश्यक है।

खेलने से मनुष्य को संघर्ष करने की आदत बनती है उन्होंने कहा कांग्रेस सरकार आने पर सभी गाँवों में खेल स्टेडियम बनवाये जाएँगे जिससे खेल के अवसरों को बढ़ावा मिलेगा ,इस अवसर पर युवा कांग्रेस के प्रवक्ता तरूण तेवतिया , शेलैन्द्र सिंह एडवोकेट, धर्मपाल पहलवान, पार्षद पवन भड़ाना,जिला पार्षद चेयरमैन वीरेन्द्र बैंसला, भाजपा नेता संजय गुर्जर , छिदा मास्टरजी ,सुखबीर बैसला बिटटू सरपंच, रवि सरपंच , बलबीर ठेकेदार , अमित बैंसला, लालचंद ठेकेदार , बिज्जी पहलवान, पवन जाखड़ सरपंच, सुभाष पहलवान, सतपाल फौजी सहित अनेक गणमांय लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button