LG कौन बयान पर विनय सक्सेना बोले-जवाब की जरूरत नहीं:ये निचले स्तर का बयान, केजरीवाल का हेडमास्टर नहीं…मैं लोगों की ईमानदार आवाज हूं

दिल्ली विधानसभा में CM केजरीवाल के ‘LG कौन होते हैं’ बयान पर विनय सक्सेना का कहना है कि इस पर जवाब की जरूरत नहीं है। LG ने केजरीवाल को चिट्ठी लिखी है। इसमें उन्होंने कहा- मैं आपका हेडमास्टर नहीं हूं। मैं लोगों की ईमानदार आवाज हूं।

चार पन्नों के लेटर में सक्सेना ने विधानसभा से LG दफ्तर तक विधायकों और मंत्रियों के मार्च, टीचर्स को फिनलैंड भेजने, दिल्ली में प्राइवेट स्कूलों, क्वालिटी एजुकेशन का जिक्र किया है। उन्होंने CM के बयान कि उपराज्यपाल मिलना नहीं चाहते हैं के जवाब में कहा कि ये बात गलत है। CM केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री को मिलने के लिए समय दिया गया था, वो आते तो हम खाना भी खिलाते, लेकिन उनकी मांग थी कि मैं सभी विधायकों के साथ उनसे मुलाकात करूं, इतने कम समय में यह संभव नहीं था।

LG बोले- मैं आपका हेडमास्टर नहीं हूं
LG ने कहा- मैं आपका हेडमास्टर नहीं हूं। मैं पिछले 7-8 साल से दिल्ली में ही रह रहा हूं और मुझे भी राजधानी की फिक्र है। मैं लोगों की ईमानदार आवाज हूं। दिल्ली गंभीर समस्याओं में घिरी है और आप प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके अलावा LG ने केजरीवाल को शिक्षा के मुद्दे पर भी घेरा। उन्होंने सरकारी स्कूलों और कॉलेजों में छात्रों के गिरते प्रतिशत का जिक्र भी किया।

टीचर्स को फिनलैंड भेजने का प्रस्ताव खारिज नहीं किया
उन्होंने कहा, ‘मैं बार बार कह रहा हूं कि टीचर्स को ट्रेनिंग प्रोग्राम के लिए फिनलैंड भेजने के प्रस्ताव को खारिज नहीं किया गया है। सरकार को प्रस्ताव के मूल्यांकन की सलाह दी गई है और एजुकेशन पर होने वाले असर का कॉस्ट बेनिफिट एनालिसिस रिकॉर्ड करने के लिए कहा गया है, ताकि शिक्षकों को पहले मिल चुकी विदेशी ट्रेनिंग के असर का पता चल सके।’

केजरीवाल बोले- LG साहब राजनीति छोड़ कर, कानून व्यवस्था पर ध्यान दें
CM केजरीवाल ने दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के साथ हुई छेड़छाड़ की घटना को लेकर भी LG पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कानून व्यवस्था का क्या हाल हो गया। गुंडों के हौसले इतने बढ़ गए कि महिला आयोग अध्यक्ष भी सुरक्षित नहीं है। संविधान में बस एक यही काम LG साहब को दिया है। उनसे निवेदन है कि कुछ दिन राजनीति छोड़ कर कानून व्यवस्था पर ध्यान दें।

Related Articles

Back to top button