रक्त नाड़ियों में बहाना चाहिए-रंजीता मेहता

मरीजों की सहायता के लिए 80 युवाओं ने किया रक्तदान

पंचकूला महाकाल ब्लड सेवा ग्रुप बरवाला की ओर से सर्दी की वजह से अस्पतालों में रक्त कॉम्पोनेंट्स की कमी को पूरा करने हेतु श्री शिव कावड़ महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट, पंचकूला, ब्लड बैंक के सहयोग से स्वर्गीय मोहनलाल शर्मा एवं राजेश वर्मा कल की याद में सेंट्रल बैंक आफ़ इंडिया बरवाला के सामने रक्तदान शिविर लगाया गया।

रक्तदान शिविर का उद्घाटन हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की मानद महासचिव श्रीमती रंजीता मेहता ने किया गया। उन्होंने युवाओं का आहवान किया कि वह इस नेक कार्य में बढ़-चढ़कर भाग ले और एक स्वस्थ व्यक्ति का इंसानी, नैतिक और सामाजिक दायित्व बनता है कि वह स्वयं को रक्तदान के लिए तैयार रखे और हर स्वस्थ व्यक्ति को इसलिए भी रक्तदान करना चाहिए, क्योंकि रक्त का कोई दूसरा विकल्प नहीं है। रंजीता मेहता ने कहा कि रक्त नाड़ियों में बहाना चाहिए, ना की नालियों में।

रक्तदान शिविर में स्व. मोहनलाल शर्मा और राजेश वर्मा काला के परिजनों एवं दोस्तों का अहम योगदान रहा और उन्होंने यह भी बताया कि साल में दो-तीन बार रक्तदान शिविर लगाए जाएंगे।

श्री शिव कावड़ महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रधान राकेश कुमार संगर ने बताया कि सर्दी की वजह से लगभग सभी अस्पतालों में रक्त एवं रक्त कंपोनेंट्स की कमी हो जाती है और रक्तदान का मकसद उन मरीजों की मदद करना है, जिनकी जिंदगी की डोर रक्त की कमी से कमजोर पड़ जाती है। रक्तदान जागरूकता शिविर लगाकर रक्त की कमी को पूरा करने का प्रयास किया जाता है। आज रक्तदान जागरूकता शिविर में 80 युवाओं ने रक्तदान किया‌।

इस अवसर पर श्री शिव कावड़ महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट के सदस्य एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। रक्तदाताओं को प्रशंसा पत्र, स्मृति चिन्ह एवं बेज देकर सम्मानित किया।

Related Articles

Back to top button