मोदी-मनोहर पंडित  दीनदयाल उपाध्याय के विचारों को धरातल पर उतारने का कर रहे हैं भगीरथ कार्य : मूलचन्द मित्तल

फरीदाबाद 11 फ़रवरी । एकात्म मानववाद एवं अंत्योदय की भावना से संगठन को पोषित करने वाले भारतीय जनसंघ के संस्थापक, राष्ट्र चिंतक श्रद्धेय पं दीनदयाल उपाध्याय जी का राष्ट्रसेवा में समर्पित संपूर्ण जीवन हम सभी के लिए प्रेरणीय है।  जिला महामंत्री मूलचन्द मित्तल ने जिला कार्यालय ‘अटल कमल’ पर आयोजित पंडित दीनदयाल उपाध्याय के पुण्यतिथि के उपलक्ष्य पर आयोजित कार्यक्रम में उनके जीवन दर्शन कार्यकर्ताओं के सामने रखते हुए कहा । इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष मान सिंह,जिला सचिव पुनीता झा, भाजपा  जिला कार्यालय सचिव सचिन गुप्ता,मिडिया सह प्रभारी राज मदान,सोशल मिडिया सह संयोजक प्रिया सहगल, सचेत जैन,जिला विस्तारक मनजीत जांगड़ा,किसान मोर्चा प्रभारी वजीर सिंह डागर,दिगपाल रावत, सुनील आनन्द,संजय साहू व अन्य भाजपा कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे ।

जिला महामंत्री मूलचन्द मित्तल और आर एन सिंह ने जिला पदाधिकारियों के साथ  पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी को  पुष्पांजलि अर्पित कर और उनके चित्र पर पुष्पांजलि कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की । फरीदाबाद जिले के सभी बूथों पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि को समर्पण दिवस के रूप में मनाया गया । केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर, कैबिनेट मंत्री हरियाणा सरकार मूलचंद शर्मा, ज़िला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, विधायक सीमा त्रिखा नरेन्द्र गुप्ता राजेश नागर, अजय गौड़, देवेन्द्र चौधरी, सोहनपाल सिंह  और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर माल्यार्पण व पुष्पांजलि कर उन्हें अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की ।

इस उपलक्ष्य पर जिला महामंत्री मूलचन्द मित्तल  ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी एक प्रखर राष्ट्रवादी होने के साथ – साथ गरीबों के मसीहा थे । उनका संपूर्ण जीवन सर्वजन हिताय-सर्वजन सुखाय के सिद्धांत पर आधारित रहा। उनका एकात्म मानववाद का दर्शन भारत ही नहीं, बल्कि दुनिया की कई समस्याओं का समाधान देने में सक्षम है। हर गरीब और वंचित को घर, बिजली, गैस, शौचालय व शुद्ध पेयजल और 5 लाख तक का मुफ़्त इलाज आदि देकर प्रधानमंत्री मोदी  और मुख्यमंत्री मनोहर लाल दीनदयाल के विचारों को धरातल पर उतारने का भगीरथ कार्य कर रहे हैं।

जिला महामंत्री आर एन सिंह ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने  भारतीय राजनीति को नवीन दिशा देने का कार्य किया। एक राष्ट्र के रूप में और एक समाज के रूप में भारत को बेहतर बनाने के लिए पंडित दीनदयाल उपाध्याय के चिंतन और विचार पीढ़ियों को प्रेरित करने वाले हैं । भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए उनके द्वारा दिखाया गया मार्ग प्रेरणा देता है ।

Related Articles

Back to top button