पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने 8 पुलिसकर्मियों को चुना “हीरो ऑफ द वीक” प्रथम श्रेणी प्रशंसा पत्र देकर किया प्रोत्साहित

पुलिसकर्मी पूरी मेहनत और लगन के साथ करें अपने कर्तव्यों का निर्वाहन- पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य

फरीदाबाद, 25 अक्टूबर। पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने ड्यूटी के दौरान श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले पुलिसकर्मियों की हौसलअफजाई करने के लिए ‘हीरो ऑफ द वीक’ अभियान के तहत पुलिस कमिश्नर ने आज 8 सर्वश्रेष्ठ पुलिसकर्मियों को प्रथम श्रेणी प्रशंसा पत्र व इनाम देकर उन्हें सम्मानित किया। पुलिसकर्मियों द्वारा किए गए कार्यो की चाय पर चर्चा की गई। पुलिस आयुक्त ने श्रेष्ठ कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित करने के लिए पुलिस आयुक्त कार्यालय में बुलाया जहां पर पुलिसकर्मियों के कार्यों की सराहना करते हुए उन्हें प्रशंसा पत्र व नकद इनाम देकर सम्मानित किया। पुलिस आयुक्त ने इन पुलिसकर्मियों के साथ बैठकर चाय पी तथा पुलिसकर्मियों के फील्ड के अनुभव के बारे में फीडबैक लिया तथा अपने कार्यों को ओर बेहतर बनाने के लिए उन्हें अहम दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मी इसी प्रकार ईमानदारी के साथ अपने कर्तव्य का निर्वाहन करते रहें, अपराधियों पर शिकंजा कसे और पीड़ित को न्याय दिलाने का काम करें। सम्मानित किए गए पुलिसकर्मियों में हीरो ऑफ द वीक के तहत सराहनीय कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों का विवरण:-
क्राइम ब्रांच:-

1. क्राइम ब्रांच सेक्टर 17 में तैनात पीएसआई जितेंद्र ने सेक्टर 17 थाने में 11 अक्टूबर को दर्ज अपहरण के मुकदमे में तकनीकी सहायता के आधार पर कड़ी मेहनत करते हुए अपहृत राजकुमार को 3 दिन में आरोपियों के चंगुल से सकुशल मुक्त करवाया और मामले में शामिल चार आरोपियों को गिरफ्तार कर 1 पिस्टल, 1 देसी कट्टा तथा 12 जिंदा कारतूस बरामद किए गए।
2. क्राइम ब्रांच बदरपुर बॉर्डर में तैनात सिपाही सचिन ने 19 अक्टूबर को पल्ला एरिया में आरोपी अमर सिंह, सूबे, गुड्डू उर्फ वीरेंद्र तथा शैलेंद्र को 42.440 किलोग्राम अवैध गांजे सहित गिरफ्तार करने में अहम भूमिका निभाई। आरोपी अमर सिंह तथा सूबे सगे भाई हैं जिन्हें वर्ष 2015 के 91.740 किलोग्राम नशा तस्करी के मामले में 10-10 साल की सजा हुई थी जो जेल से बाहर आने के पश्चात फिर से नशा तस्करी की वारदात को अंजाम देने लगे जिन्हें उक्त सिपाहियों की मदद से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई।
3. क्राइम ब्रांच बदरपुर बॉर्डर में तैनात सिपाही शिव कुमार ने 19 अक्टूबर की रात फरीदाबाद गुड़गांव रोड पर दो आरोपियों द्वारा ओला कैब ड्राइवर के साथ मारपीट करके उसकी गाड़ी तथा उसमें रखे मोबाइल फोन व पैसे लूटने के मामले में अहम भूमिका निभाते हुए वारदात को सुलझाने तथा आरोपियों को गिरफ्तार करवाने में अहम भूमिका निभाई। आरोपियों द्वारा टैक्सी चालक से गाड़ी लूटकर हरिद्वार घूमने तथा बाद में गाड़ी को बेचने का प्लान था जिसे पुलिस ने नाकाम कर दिया।
4. अपराध शाखा सेक्टर 85 में तैनात मुख्य सिपाही मनोज कुमार ने फरीदाबाद में शटर तोड़कर हो रही चोरी के संबंध में गुप्त सूचना के आधार पर छह आरोपियों को गिरफ्तार कर एक देसी कट्टा में दो चिंता कारतूस बरामद करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। पूछताछ के दौरान उक्त आरोपियों द्वारा पूर्व में दर्ज 8 अन्य मुकदमों को सुलझाया गया और उनमें आरोपियों के कब्जे से 23 मोबाइल फोन, 1 देसी कट्टा, आभूषण व 42200 रुपए नकद बरामद करवाने में अहम भूमिका निभाई गई।
साइबर क्राइम:-
1. साइबर थाना बल्लबगढ़ में तैनात सिपाही आजाद द्वारा साइबर ठगी के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में अहम भूमिका निभाई। साइबर अपराधियों द्वारा सीएससी अधिकारी बनकर फर्जी वेबसाइट बनाई व फर्जी कागजात भेजकर पीड़ित नीरज कुमार को सीएससी केंद्र खुलवाने का झांसा देकर 2,30,360 रुपए की ठगी की वारदात को अंजाम दिया जिसमें सिपाही आजाद ने तकनीकी कार्य में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जिसकी मदद से मामले में शामिल तीन आरोपियों परमात्मा, कुलदीप व मयूर कुमार उर्फ बिट्टू को गिरफ्तार किया गया।
एनआईटी जोन:-
1. पुलिस चौकी नंबर 2 प्रभारी पीएसआई चेतन ने गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर प्रभुदयाल कन्फेक्शनरी पर रेड डाली और दुकान से निकोटीन व तंबाकू युक्त 309 डिब्बी, 7 हुक्का, 30 फ्लेवर चिलम, 24 कोयला डिब्बी व 35 हुक्का नाली बरामद की गई और आरोपी सावन मदान को कोटपा एक्ट के तहत गिरफ्तार करके कानून के तहत कार्रवाई अमल में लाई गई।

Related Articles

Back to top button