सुनसान रास्ते पर हथियार के बल पर वाहन लूटने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए क्राइम ब्रांच सेंट्रल ने सरगना सहित तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लेकर छीनी गई गाड़ियां की जाएंगी बरामद

आरोपी सुनसान रास्ते पर गाड़ी में अकेले जा रहे वाहन चालकों से गाड़ी छीनकर हो जाते थे फरार

फरीदाबाद- डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच सेंट्रल प्रभारी जगमिंदर सिंह की टीम ने हथियार के बल पर वाहन चालकों से गाड़ी लूटने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 3 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। मामले में अभी दो आरोपियों की गिरफ्तारी बकाया है जिन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में आकाश, दीपेश तथा अजय का नाम शामिल है। आरोपी आकाश बल्लभगढ़ के आदर्श नगर तथा आरोपी दीपेश व अजय पलवल जिले के रहने वाले हैं। क्राइम ब्रांच की टीम ने गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए आरोपी आकाश को अवैध हथियार सहित बीपीटीपी एरिया से काबू किया था। आरोपी के कब्जे से एक देशी कट्टा बरामद किया गया जिसके पश्चात उसे थाने लाकर उसके खिलाफ अवैध अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके पूछताछ शुरू की गई जिसमें पुलिस पूछताछ के दौरान सामने आया कि आरोपी ने अपने चार अन्य साथियों अजय दीपेश सोनू व गौरव के साथ मिलकर गाड़ी लूटने की तीन वारदातों को अंजाम दिया था।

आरोपी आकाश द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर उसके दो अन्य साथियों दीपेश तथा अजय को भी गिरफ्तार किया गया। आरोपियों से की गई पूछताछ में सामने आया कि आरोपी बीपीटीपी नहरपार एरिया में वाहन चालको को अपना निशाना बनाते हैं क्योंकि वहां रोड़ सुनसान रहता है और कोई सीसीटीवी कैमरा भी नहीं है। आरोपी उन वाहन चालकों को अपना निशाना बनाते हैं जो गाड़ी में अकेले सफर करते हैं। आरोपी मोटरसाइकिल पर पहले गाड़ी की रेकी करते हैं। आरोपी मौका देखते ही वाहन चालक को देसी कट्टा दिखाकर डराते हैं और उनकी गाड़ी छीनकर मौके से फरार हो जाते हैं। पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी अकाश इस गिरोह का सरगना है जिसने गाड़ी लूटने की यह सारी योजना बनाई थी जिसे पुलिस ने अवैध हथियार सहित काबू किया था।

आरोपियों ने अक्टूबर 2022 में एक वाहन चालक से स्विफ्ट गाड़ी छीनी थी तथा इसके पश्चात जनवरी 2023 में दो गाडियां इको स्पोर्ट व बोलेरो गाड़ी छीनने की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी बिना मेहनत किए शॉर्टकट से पैसा कमाने के लालच में वाहन चालको से गाड़ियां लूटते थे और उन्हें आगे बेच देते हैं। मामले में गहनता से पूछताछ करने तथा छीनी गई गाड़ियों को बरामद करने के लिए आरोपियों को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा और मामले में शामिल उनके अन्य साथियों की धरपकड़ की जाएगी।

Related Articles

Back to top button