तिगांव क्षेत्र में नहीं दिख रहा भाजपा की ट्रिपल इंजन सरकार का विकास : ललित नागर

पूर्व विधायक ने पदयात्रा निकाल जानीं लोगों की समस्याएं

फरीदाबाद, 10 अक्टूबर। तिगांव क्षेत्र में व्याप्त समस्याओं को जानने के लिए कांग्रेस के पूर्व विधायक एवं नूंह जि़ले के प्रभारी ललित नागर द्वारा शुरू की पदयात्रा को लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है। लोग सडक़ों पर उतरकर अपनी समस्याओं का दुखड़ा सुना रहे है और सरकार व प्रशासन को कोसने लगे है। इसी कड़ी में पूर्व विधायक ललित नागर ने पदयात्रा के तहत टीटू कालोनी, धीरज नगर, अजय नगर, गिरदावर एंक्लेव आदि क्षेत्रों में पहुंचे, जहां उन्होंने बारीकि से लोगों की समस्याओं को जाना। इस दौरान लोगों ने पूर्व विधायक श्री नागर को बताया कि उनके यहां की अधिकतर सडक़ें टूटी पड़ी है और गंदे पानी से लबालब है, जिसके चलते लोगों को आवागमन में दिक्कतें आती है वहीं यहां पीने के पानी की भी भारी क़िल्लत है, निजी टैंकरों से लोग पानी खरीदने को मजबूर है और सीवरेज की बात करें तो यहां सीवरेज प्रणाली बुरी तरह से प्रभावित है, ओवरफ्लो पानी लोगों के घरों व सडक़ों पर बहता रहता है, जिसके चलते यहां डेंगू, मलेरिया के मच्छर पनपने लगे है लेकिन प्रशासन ने यहां फॉगिग तक नहीं करवाई।
बिजली की तारें अस्त-व्यस्त पड़ी है, जिनसे हादसा होने का डर बना रहता है वहीं ट्रांसफार्मर पर अत्याधिक लोड होने की वजह से लाईन लॉस होता रहता है, जिससे गर्मी में लोग परेशान होते है। जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हुए है, जिनसे बदबू आती रहती है और लोग बीमार हो रहे है। कालोनी में रजिस्ट्री पावर अटार्नी भी प्रशासन द्वारा बंद कर दी गई है, जिससे लोगों को मकान-दुकान खरीद-फरोख्त में परेशानी होती है। लोगों की समस्याएं सुनने के बाद पूर्व विधायक ललित नागर ने कहा कि भाजपा की ट्रिपल इंजन की सरकार तिगांव क्षेत्र का विकास करवाने में पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है, आज जनता बुनियादी सुविधाओं को लेकर सडक़ों पर उतरने को मजबूर हो रही है, लेकिन सरकार व प्रशासन के कानों पर जंू तक नहीं रेंगती।
उन्होंने कहा कि कितनी बड़ी विंडबना है कि इस जिले के दो-दो मंत्री होने के बावजूद यहां विकास नहीं हो रहा, लोग बुनियादी सुविधाओं की कमी से त्राहि-त्राहि कर रहे है, लेकिन कोई जनता की सुध लेने वाला है। उन्होंने कहा कि पदयात्रा के दौरान उन्हें कहीं भी भाजपा का विकास नहीं दिखा, हर तरफ समस्याएं बनी हुई है, ऐसा लगता है कि प्रदेश में सरकार नाम की कोई चीज नहीं है।  श्री नागर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी लोगों की आवाज बनकर उनकी समस्याएं सरकार व प्रशासन के समक्ष उठाने का काम कर रही है। उन्होंने सरकार व प्रशासन को चेताते हुए कहा कि अगर जल्द ही लोगों की समस्याओं का निराकरण नहीं किया गया तो कांग्रेस कार्यकर्ता बड़े स्तर पर आंदोलन छेड़ सरकार की ईट से ईट बजाने का काम करेंगे। इस अवसर पर अनिल बैंसला, बालकिशन वशिष्ठ, रविन्द्र वशिष्ठ, कमल चंदीला, संजय कौशिक, रिजवान आजमी, अखिलेश शर्मा सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button