जगदीश भाटिया छठी बार सर्वसम्मति से बनें सिद्धपीठ महारानी वैष्णोदेवी मंदिर के प्रधान

फरीदाबाद। श्री महारानी वैष्णोदेवी मंदिर संस्थान के चुनाव सर्वसम्मति से संपन्न हुए, जिसमें जगदीश भाटिया को छठी बार प्रधान चुना गया। इस अवसर पर संस्थान के सभी पदाधिकारियों ने एक स्वर से श्री भाटिया के कार्यकाल की प्रशंसा करते हुए छठी बार भी उन्हें ही प्रधान बनाने का सर्वसम्मति से फैसला लिया। सभी सदस्यों की सहमति के बाद जगदीश भाटिया को फिर से मंदिर के प्रधान की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इससे पहले चुनाव प्रक्रिया के दौरान वेद भाटिया, संजय वधवा और प्रीतम धमीजा ने जगदीश भाटिया के नाम का प्रस्ताव रखा,जिसे सभी सदस्यों ने ध्वनिमत से पारित करते हुए अपनी सहमति जताई। इसके बाद जगदीश भाटिया को छठी बार मंदिर का प्रधान चुन लिया गया।

बता दें कि श्री भाटिया पिछले पंद्रह सालों से लगातार मंदिर के प्रधान की जिम्मेदारी का सफलता पूर्वक निर्वहन कर रहे हैं। छठी बार प्रधान चुने जाने के बाद मंदिर सदस्यों में हर्ष की लहर दौड़ गई और सभी ने श्री भाटिया को बधाई दी। इस अवसर पर प्रमुख रूप से मंदिर संस्थान के चेयरमैन प्रताप भाटिया, फकीर चंद कथूरिया, अनिल ग्रोवर, प्रीतम धमीजा, एसपी भाटिया, वेद भाटिया, सुरेंद्र, सुभाष रत्तरा, कैलाश कथूरिया,राहुल भाटिया, वेदप्रकाश, अशोक, धर्मचंद, विजय , बलजीत, विकास खत्री, राहुल, सन्नी, अमित रावल एवं धीरज प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

इस अवसर पर श्री भाटिया ने छठी बार सर्वसम्मति से प्रधान चुने जाने पर संस्थान के सभी सदस्यों का आभार जताया और कहा कि जिस उम्मीद से उन्हें फिर से यह जिम्मेदारी सौंपी गई है, वह उसे पूरी निष्ठा और ईमानदारी से निभाएंगे। श्री भाटिया ने कहा कि पिछले पंद्रह सालों से वह प्रधान पद की जिम्मेदारी निभा रहे हैं, इस दौरान सभी सदस्यों के सहयोग से उन्होंने मंदिर में लगातार धार्मिक व सामाजिक कार्यो का आयोजन करवाया है।

समय-समय पर मंदिर में हैल्थ, रक्तदान शिविर लगाए गए हैं और धार्मिक आयोजनों में बढ़ चढक़र हिस्सा लिया है। परिचय और विवाह सम्मेलन में गरीब कन्याओं का विवाह करवाकर उनके परिवार बसाने में मंदिर संस्थान ने मुख्य भूमिका निभाई है। करीब कन्याओं के विवाह में मंदिर की ओर से उन्हें घर बसाने के लिए जरूरी दहेज भी दिया  जाता है, यह एक पुण्य का काम है। इसलिए वह सभी को विश्वास दिलाते हैं कि भविष्य में भी इस तरह के सभी आयोजन जारी रहेंगे। ऐसे आयोजनों के चलते ही मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में कई गुणा इजाफा भी देखने को मिला है। छठी बार जिम्मेदारी सौंपे जाने पर श्री भाटिया ने सभी का आभार जताते हुए कहा कि वह आगे भी मंदिर में सभी प्रकार के धार्मिक व सामाजिक कार्यों में बढ़ चढक़र हिस्सा लेते रहेंगे। इस अवसर पर प्रधान जगदीश भाटिया को शुभकामनाएं देने वालों का तांता लगा रहा।

Related Articles

Back to top button