उपायुक्त विक्रम सिंह ने बड़खल झील के जीर्णोद्धार कार्य का किया निरीक्षण

– उपायुक्त कार्य में देरी होने पर ठेकेदारों पर पेनल्टी लगाने के दिए आदेश

– स्मार्ट सिटी लिमिटेड के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर रहे मौजूद

फरीदाबाद, 22 फरवरी। उपायुक्त विक्रम सिंह ने आज बुधवार को बड़खल झील पर चल रहे जीर्णोद्धार कार्य का निरीक्षण किया व मौके पर उपस्थित फरीदाबाद स्मार्ट सिटी लिमिटेड वरिष्ठ अधिकारियों एवं ठेकेदारों को समय अनुसार कार्य को पूरा करने के सख़्त आदेश दिए।

उपायुक्त ने बड़खल झील पर बन रहे बांध, पार्किंग, फुटओवर ब्रिज, एस्केलेटर, बाउंड्री वॉल, सीवर लाइन आदि के निर्माण कार्य का बारीकी से निरीक्षण किया। उन्होंने फरीदाबाद स्मार्ट सिटी लिमिटेड के वरिष्ठ अधिकारियों को आदेश देते हुए कहा कि यदि ठेकेदार निर्माण कार्य में देरी करे या समयानुसार अपना कार्य करने में असमर्थ रहे तो उस ठेकेदार के खिलाफ़ नियमानुसार कार्यवाही की जाए व उसपर पेनल्टी लगाई जाए। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य में इस्तेमाल हो रहे कंस्ट्रक्शन मैटेरियल की जांच की ठीक प्रकार से करवा ली जाए। इस कार्य में कोताही बरतने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों के खिलाफ उचित कार्यवाही की जाएगी।

पर्यटन केंद्र के रूप में उभरेगी बड़खल झील: उपायुक्त

उपायुक्त ने कहा कि बड़खल झील का जीर्णोद्धार मुंबई के मैरिन ड्राइव की तर्ज पर किया जा रहा है। स्मार्ट सिटी फरीदाबाद की इस मैरिन ड्राइव का सौंदर्यीकण विश्व स्तरीय होगा। इस बांध पर बच्चों के लिए झूले, रेस्त्रा, जूस कॉर्नर, वॉकिंग ट्रैक, फ़ूड कोर्ट्स, ओपन एयर जिम आदि सुविधाएं मिलेंगी। कर्णप्रिय संगीत की धुनों पर योगाभ्यास, व्यायाम करने की सुविधा भी इस स्थल पर होगी। यह स्थल शहर के सबसे खूबसूरत जगह में से एक होगी। झील को गंदगी से बचाने के लिए फेंसिंग की जाएगी। बड़खल झील एक बार फिर पर्यटन केंद्र के रुप में उभरेगी।

Related Articles

Back to top button