डीसी विक्रम सिंह ने किया फरीदाबाद तहसील व अन्य कार्यालयों का औचक निरीक्षण

– कहा, गैरहाजिर अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही लाई जाएगी अमल में 

फरीदाबाद, 23 फरवरी। डीसी विक्रम सिंह ने आज वीरवार को प्रातः फरीदाबाद तहसील व अन्य कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। डीसी विक्रम सिंह ने फरीदाबाद तहसील में हो रही रजिस्ट्रियों तथा अन्य कामकाज की बारीकी से जांच की।

वहीं तत्पश्चात उपायुक्त विक्रम सिंह ने अन्य कार्यालयों में भी निरीक्षण किया।

डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि गैरहाजिर अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही अमल में  लाई जाएगी।

डीसी विक्रम सिंह वीरवार को प्रातः सबसे पहले फरीदाबाद तहसील के कार्यालय में जाकर वहां का रिकॉर्ड की जांच की। इसके बाद कार्यालय का निरीक्षण किया और वहां पर अधिकारियों को दिशा निर्देश भी दिए।

डीसी विक्रम ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में अधिकारी और कर्मचारी निर्धारित समय पर कार्यालयों में पहुंचना सुनिश्चित करें। आज औचक निरीक्षण के दौरान जो भी अधिकारी और कर्मचारी गैरहाजिर मिलें है, उनके हाजिरी रजिस्टर जिला उपायुक्त कार्यालय में तलब कर लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि  सरकार द्वारा जारी नियमों के अनुसार जो अधिकारी और कर्मचारी अनुपस्थित मिले हैं, उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से जिला प्रशासन के कई कार्यालयों में अधिकारियों और कर्मचारियों की देरी से आने की शिकायतें मिल रही थी। उन्हीं शिकायतों के मद्देनजर आज वीरवार को औचक निरीक्षण किया गया है।

आपको बता दें सरकार की हिदायतो अनुसार सरकार तहसील में तहसीलदार या नायब तहसीलदार और अन्य कार्यालयों में विभिन्न विभागों जिला अधिकारी या सहायक जिला अधिकारी जन शिकायतों का निपटान करने के लिए कार्यालयों में निर्धारित समय पर पहुंचना सुनिश्चित करें।

Related Articles

Back to top button