6 सितंबर को जिला फरीदाबाद में नशे के खिलाफ आयोजित “साइक्लोथॉन” का होगा भव्य स्वागत: डीसी विक्रम सिंह

जिला में खोरी जमालपुर, पाली, बल्लभगढ़ तथा गदपुरी में रुकेगी यात्रा, विभिन्न गाँवों से गुजरकर पलवल पहुंचेगी

फरीदाबाद,  04 सितम्बर डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि नशे के दुस्प्रभाव व उससे होने वाली हानियों के बारे जागरूक करने के लिए प्रदेशभर में आयोजित “साइक्लोथॉन” यानी जन जागरण साइकिल यात्रा का आगामी 6 सितंबर को जिला फरीदाबाद में भव्य स्वागत किया जाएगा। साथ ही हजारों की संख्या में जिलावासी इस यात्रा से जुड़कर इस यात्रा को सफल बनाने का कार्य करेंगे।

डीसी विक्रम सिंह ने आज सोमवार को लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में 6 सितंबर को जिला में आयोजित होने वाली “साइक्लोथॉन” की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक की तथा अधिकारीयों को नशे के खिलाफ इस जन जागरण साइकिल यात्रा को भव्य स्वरुप देने के लिए दिशा-निर्देश भी दिए। उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि साइक्लोथॉन को भव्य रूप देने तथा ऐतिहासिक बनाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा सभी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। पुलिस प्रशासन द्वारा भी लोगों की सुरक्षा को देखते हुए सभी इंतजाम किए गए हैं। साइक्लोथॉन को लेकर स्कूल व कॉलेजों के बच्चों सहित जिला के युवाओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है, क्योंकि हरियाणा सरकार द्वारा यह पहल युवाओं के उज्जवल भविष्य के लिए ही शुरू की गई है।

साइक्लोथॉन के दौरान जगह-जगह नशे के खिलाफ भव्य सांस्कृतिक व अन्य गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि इस साइक्लोथॉन में जिला के राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी में भाग लेंगे। इस जन जागरण साइकिल यात्रा का उद्देश्य हरियाणा को पूर्ण रूप से नशा मुक्त बनाने व लोगों को नशे के खिलाफ जागरूक करना है। नशे की बुराई को जड़ से खत्म करना और युवाओं को स्वस्थ एवं नशा मुक्त जीवन शैली के लिए प्रोत्साहित करना है। साइक्लोथॉन के माध्यम से लोगों को स्वस्थ जीवनशैली के प्रति जागरूक किया जाएगा। यह यात्रा जिला स्थित गाँव बलूदा, धौज, पाली, बल्लभगढ़ तथा गदपुरी सहित विभिन्न गाँवों से गुजरकर पलवल जिला में प्रवेश करेगी। उन्होंने जिला की स्वयंसेवी संस्थाओं, सामाजिक संगठनों तथा इस क्षेत्र से जुड़ी संस्थाओं का आह्वान किया कि समाज में नशे की प्रवृति से छुटकारा दिलाने और युवा पीढ़ी को नशे की लत से बचाने के लिए हर वर्ग का सहयोग जरूरी है। इसके लिए प्रशासन की ओर से प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं।

नशा समाज के लिए बड़ा खतरा है, इससे निपटने के लिए समाज के हर व्यक्ति का सहयोग जरूरी है, इसलिए नशा मुक्त हरियाणा अभियान के तहत आोजित की जा रही साइक्लोथॉन में हम सब मिलकर भाग लें और समाज को एक महत्वपूर्ण संदेश दें कि जब हमें नशे से आजादी मिलेगी तभी हम अपनी आने वाली पीढियों को वर्तमान की युवा शक्ति को विकास के रास्ते पर आगे बढ़ा पाएंगे। बैठक में एडीसी आनंद शर्मा, एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, एसडीएम बडखल एवं सीटीएम अमित मान, एसीपी ट्राफिक विनोद कुमार, अंडर ट्रेनी एचसीएस अफ़सर ऋतू, जिला सूचना एवं जन संपर्क अधिकारी राकेश गौतम, बीईओ सतीश चौधरी, बीडीपीओ अजीत कुमार सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।
फोटोज संग्लन:- डीसी विक्रम सिंह साईकिल यात्रा के बेहतर क्रियान्वयन के लिए अधिकारीयों को दिशा-निर्देश देते हुए।

Related Articles

Back to top button