श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय में कुलपति डॉ. राज नेहरू की उपस्थिति में अधिकारियों, शिक्षकों और कर्मचारियों ने देखा अयोध्या से श्री राम मंदिर का सीधा प्रसारण

कुलपति डॉ. राज नेहरू ने किया भगवान राम के आदर्शों को जीवन में धारण करने का आह्वान

फरीदाबाद, 22 जनवरी हृदय में श्रद्धा… चेहरे पर उत्साह और मुंह में राम-राम… श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय में सोमवार को ऐसा ही दृश्य नजर आया। अवसर था अयोध्या में श्री राम जन्म भूमि मंदिर में राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के सीधे प्रसारण का। कुलपति डॉ. राज नेहरू एवं कुल सचिव प्रोफेसर ज्योति राणा की उपस्थिति में विश्वविद्यालय के अधिकारियों, कर्मचारियों और विद्यार्थियों ने मिलकर अयोध्या से इस आयोजन का सीधा प्रसारण देखा। सभी प्रभु राम की भक्ति में रंगे हुए नजर आए।
इस अवसर पर कुलपति डॉ. राज नेहरू ने कहा कि भगवान राम हम सबके आराध्य हैं। वह जीवन के हर आयाम में हमारे आदर्श हैं। उन्होंने मानव जाति को मर्यादा सिखाई और सामाजिक जीवन में सबके सामने आदर्श स्थापित किया। कुलपति डॉ. राज नेहरू ने सभी से भगवान रामचंद्र की शिक्षाओं को अपने जीवन में धारण करने का आह्वान भी किया। साथ ही उन्होंने कहा कि श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के लिए है यह दिन इसलिए भी ऐतिहासिक है कि 22 जनवरी 2018 को ही विश्वविद्यालय के नए परिसर निर्माण के लिए इरकॉन के साथ अनुबंध हुआ था। यह दिन हमारे लिए हमेशा यादगार रहेगा।
कुलसचिव प्रोफेसर ज्योति राणा ने कहा कि भगवान रामचंद्र का चरित्र हम सबके लिए अनुकरणीय है। हमें भगवान रामचंद्र की पूजा करने के साथ-साथ उनको अपने जीवन में धारण भी करना चाहिए। कुलसचिव प्रोफेसर ज्योति राणा कार्यक्रम के आयोजन के लिए विश्वविद्यालय की टीम को बधाई दी। कार्यक्रम के समापन पर प्रसाद वितरण भी किया गया।  इस अवसर पर अकादमिक अधिष्ठाता प्रोफेसर आरएस राठौड़, प्रोफेसर जॉय करियाकोजे, प्रोफेसर ऊषा बत्रा, उप कुलसचिव डॉ. ललित शर्मा, प्राचार्य डॉ. जलबीर सिंह, ओएसडी संजीव तायल, डॉ. श्रुति गुप्ता, डॉ. सविता शर्मा, डॉ. मनी कंवर, एसडीओ नरेश संधू और वेब एडमिनिस्ट्रेटर प्रवीण आर्य सहित काफी संख्या में शिक्षक, अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button