रामनवमी के मौके पर पहुंचे वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मनधीर ने दी बधाई, रघुवंशी कुल ने देश व समाज को बहुत कुछ दिया है।

फ़रीदाबाद  आज रामनवमी के मौके पर एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुँचे वरिष्ठ काँग्रेस नेता व फ़रीदाबाद लोकसभा सीट से संभावित प्रत्याशी मनधीर सिंह मान ने लोगों की बधाई एंव शुभकामनाएं देते हुए अपने संबोधन में भगवान राम को रघुवंशी कुल का बताते हुए कहा कि इस कुल ने देश के साथ ही समाज के लिए भी योगदान दिए हैं।
देव सेना द्वारा आयोजित रामनवमी के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम में शामिल हुए काँग्रेस नेता मनधीर सिंह मान ने लोगों से कहा भगवान श्रीराम ने अपने जीवन में जो कार्य किए हैं, या रामायण में जो हमें सिखाया गया है. हमें उन सभी विचारों को देखना, पढ़ना और समझना चाहिए। भगवान राम के विचारों के पथ पर प्रत्येक सनातनी को चलकर जीवन में आगे बढ़ना चाहिए, क्योंकि नर सेवा ही नारायण सेवा है।
मनधीर मान ने आगे लोगों से कहा कि भगवान राम ने झूठे शबरी के बेर खाए हों या अहंकारी रावण का वध किया हो, भगवान ने अपने जीवन में वो सभी कार्य हमें कर के दिखाए हैं. उस पर अगर हम चलें तो अपने जीवन को सफल बना सकते हैं। क्योंकि धन कमाना ही जीवन कमाना नहीं है. जीवन को हम तभी कमा सकते हैं जब हम आत्मा में परमात्मा को देखते हैं। इंसान की सोच जहां अच्छी होती हैं, वहाँ उससे कार्य भी अच्छे होते हैं।
मनधीर सिंह मान, वरिष्ठ कांग्रेस नेता।

Related Articles

Back to top button