ग्रामीण क्षेत्रों में छिपी हुई खेल प्रतिभाओं को उभारने का बेहतर प्लेटफॉर्म है सांसद खेल महोत्सव: केन्द्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर

– खेलशिक्षा, उद्योग सहित विभिन्न क्षेत्रों में विकास हेतु कार्य कर रही है सरकार: कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा

– सांसद खेल महोत्सव को आमजन से जोड़ने के लिए आयोजित मैराथन में दौड़े युवा

फरीदाबाद, 4 मार्च। फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में 10 से 12 मार्च  तक आयोजित होने वाले सांसद खेल महोत्सव को लेकर लोगों में जबरदस्त जुनून और उत्साह देखने को मिल रहा है। आज शनिवार सुबह इसकी एक बानगी तब देखने को मिली जब खेल महोत्सव से आमजन को जोड़ने के लिए आयोजित की गई मैराथन में युवाओं की टोलियों को एक साथ दौड़ते देखा गया। करीब 5 किलोमीटर की इस मैराथन में केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा सहित सभी विधायक, प्रशासनिक अधिकारी बच्चे बुजुर्ग और महिलाएं भी शामिल हुई।

जहां केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने मैराथन के शुभारंभ अवसर पर संदेश दिया। उन्होंने कहा कि सांसद खेल महोत्सव ग्रामीण क्षेत्रों में छुपी हुई खेल प्रतिभाओं के लिए बेहतर प्लेटफॉर्म है। यह सांसद खेलकूद प्रतियोगिता पूरे फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के लोगों में स्वास्थ्य के प्रति एक जागरूकता पैदा करने का अभियान भी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के तमाम लोकसभा क्षेत्रों में यह प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि 10 से 12 मार्च  तक फरीदाबाद लोक सभा क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर युवाओं और बच्चों के लिए अलग-अलग खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि इन खेल स्पर्धाओं में प्रत्येक नागरिक हिस्सा लें। उन्होंने मैराथन में युवाओं के उत्साह को देखते हुए कहा कि यह मैराथन और इसमें शामिल युवा यह साबित करते हैं, कि हम अपने स्वास्थ्य को लेकर बेहद सजग हैं। उन्होंने कहा कि यह सांसद खेल महोत्सव सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत आयोजित किया जा रहा है। शनिवार को प्रातः 6:00 बजे सेक्टर-12 खेल परिसर से  मैराथन का आयोजन किया गया। जहां केंद्रीय ऊर्जा में भारी उद्योग राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर सहित कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा और विधायक गण ने हरी झंडी दिखाकर मैराथन की शुरुआत की। यह मैराथन सैक्टर-12 से सैक्टर-14 व सैक्टर-17 डिवाइडिंग रोड़ से होते हुए लेबर चौंक पहुंच कर सीधा जिमखाना क्लब से सैक्टर-15 व सैक्टर -16 के डिवाइडिंग रोड़ होते हुए पुलिस चौकी से वापस सैक्टर-12 खेल परिसर में सम्पन्न हुई।

सरकार द्वारा फरीदाबाद लोक सभा क्षेत्र की 35 लाख की आबादी के लिए खेल, शिक्षा और उद्योग जगत सहित हर वर्ग के लिए अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने मैराथन के समापन अवसर पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश और प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में सरकार हर वर्ग के उत्थान के लिए जिम्मेदारी ले कर कार्य कर रही है। हर वर्ग के लिए अलग-अलग प्लेटफार्म प्रणाली पर बेहतर क्रियान्वयन के लिए काम किया जा रहा है।

कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने मैराथन में विजेता खिलाड़ियों को स्मृति चिन्ह, प्रशंसा पत्र और टी-शर्ट देकर सम्मानित भी किया गया। मैराथन में लड़कों के वर्ग में चुनमुन चौहान प्रथम, विजय गुर्जर द्वितीय और मनीष सरोज तृतीय स्थान पर रहे। वहीं लड़कियों में कामिनी पहले, प्रियंका दूसरे और नेहा तीसरे स्थान पर रही।

मंच का बेहतर संचालन सहायक सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी संजय कुमार द्वारा किया गया।

इस अवसर पर केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर के अलावा प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, विधायक नरेंद्र गुप्ता, विधायक नयन पाल रावत, बीजेपी नेता वजीर डागर, जिला परिषद फरीदाबाद के प्रेसिडेंट विजय कुमार, वाइस प्रेसिडेंट धर्म चौधरी, एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, सीटीएम अमित मान, खेल विभाग के उपनिदेशक गिरिराज सिंह, जिला खेल अधिकारी देवेन्द्र सिंह, रेडक्रॉस सोसाइटी के सचिव बिजेंद्र सोरोत सहित जिला प्रशासन के अन्य अधिकारीगण और गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button