महिला आयोग की चेयरपर्सन रेनू भाटिया ने महिला सरपंचों को दी उनके अधिकारों की जानकारी          

बल्लभगढ़, 4 मार्च। हरियाणा महिला आयोग की चेयरपर्सन रेनू भाटिया ने आज बल्लभगढ़ के सेक्टर-2 स्थित कम्युनिटी सेंटर में तमाम नवनिर्वाचित महिला सरपंचों के साथ मीटिंग कर उन्हें महिला विरुद्ध अपराध और साइबर सेल अपराधों के बारे में जानकारी दी। इस बीच उनके साथ साइबर सेल इंचार्ज बसंत कुमार, बुजुर्ग महिला विरुद्ध अपराध सेल इंचार्ज सविता कुमारी सहित अन्य अधिकारीगण भी मौजूद रहे।

महिला आयोग की चेयरपर्सन रेनू भाटिया ने बताया कि ज़िला की गांवों की तमाम नवनर्वाचित महिला सरपंचों के साथ मीटिंग की है। यहां उन्हें महिला विरुद्ध अपराध सहित साइबर अपराध के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यह सरपंच अपने गांव की तमाम महिलाओं को इसके प्रति जागरूक कर सकेंगी। इससे गांव में भी महिलाओं के प्रति अपराध के प्रति लोग जागरूक होंगे। उन्होंने कहा कि साइबर क्राइम हो या महिला विरुद्ध अपराध पर अंकुश लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि वह लगातार इस प्रकार के कार्यक्रम करती रही हैं और आगे भी जारी रहेंगे ताकि महिलाओं के साथ-साथ लोगों को भी अपराधों के विरुद्ध जानकारी मिले और ऐसे अपराधों पर अंकुश लगाया जा सके।

वही मीटिंग में पहुंची नव निर्वाचित महिला सरपंचों का भी मानना है कि इस प्रकार की जानकारी उन्हें ही नहीं बल्कि पूरे गांव की महिलाओं को भी होनी चाहिए। इस प्रकार के कार्यक्रम होते रहे ताकि उन्हें महिला विरुद्ध अपराध और साइबर अपराध के बारे में जानकारी मिल सके। महिला सरपंचों ने कहा कि आज की मीटिंग से उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिला है और वह आगे अपने गांव में जाकर तमाम महिलाओं के साथ इन जानकारियों को साझा करेंगी।

Related Articles

Back to top button