शहीदों के गाँव की मिटटी गुरुग्राम के लिए हुई रवाना

“मेरी माटी मेरा देश” कार्यक्रम के निमित शहीदों के गाँव की मिटटी के कलश गुरुग्राम भेजे  

फरीदाबाद, 30 अक्टूबर। फरीदाबाद आज मेरा देश मेरी माटी कार्यक्रम के तहत जिले के कई शहीदों के गांवों से लाई गई मिटटी के कलशों को भारतीय जनता पार्टी अटल कमल जिला कार्यालय से गुरुग्राम के लिए किसान मोर्चा जिला अध्यक्ष सुखवीर मलेरना के नेतृत्व में रवाना किया गया ।
इस अवसर पर मनोज भाटी, नीरज दत्त, अनिल गुर्जर, कृष्ण गुर्जर, जीत सिंह, उमेद डागर, कैप्टन सरजीत टोंगर,शेर सिंह भाटिया, डॉ.राम रतन, सुदर्शन कुमार, पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ जिला संयोजक सत्येन्द्र दुग्गल, जिला विस्तारक मनजीत सिंह जांगड़ा, ग्यासी राम शर्मा, अभिषेक, अनिल करहाना,गौड़ साहब,दिनेश राघव, लाखन सिंह लोधी व अन्य कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे । इस अवसर पर कार्यक्रम संयोजक सुखवीर मलेरना ने बताया की आज़ादी का अमृत महोत्सव 31 अक्टूबर को पूर्ण हो रहा है ।समूचे देश से बलिदानियों के घरों व गांवों की मिटटी कलशों में मंगवाई गई है ।
विश्व के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी दिल्ली में राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर शहीदों के सम्मान में अमृत वाटिका का निर्माण करवा रहे हैं । इस अमृत वाटिका में पूरे देश से मंगवाई गई शहीदों के गाँव की मिटटी को डाला जायेगा । पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के जिला संयोजक सत्येन्द्र दुग्गल ने बताया कि “मेरी माटी मेरा देश” कार्यक्रम के तहत 23 सितम्बर को पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ की टीम ने जिले के 19 शहीदों के गाँव से ली गई मिटटी के कलशों को जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा जी को सौंपा था और आज उसी कढ़ी में सुखवीर मलेरना जी इन कलशों को और अन्य लाए गए सभी कलशों को जिला कार्यालय से गुरुग्राम लेकर जा रहे हैं ।
उसके तत्पश्चात इस मिटटी को कल प्रधानमंत्री जी के द्वारा शहीद स्मारक दिल्ली के अमृत वाटिका में डालकर शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी ।

Related Articles

Back to top button