सरकारी योजनाओं का अधिक से अधिक लोग ले रहे हैं लाभ : विधायक नरेंद्र गुप्ता

विधायक नरेंद्र गुप्ता ने की विकसित भारत संकल्प यात्रा, जन संवाद कार्यक्रम शिरकत

फरीदाबाद, 29 दिसम्बर विधायक नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं के पात्र लाभार्थियों के घर द्वार पर खुशहाली लेकर गांव-गांव पहुंच रही है। इस दौरान आयोजित जनसंवाद कार्यक्रमों में लोगों की समस्याएं सुनी जा रही है और मौके पर ही उनका निवारण किया जा रहा है। विधायक नरेंद्र गुप्ता ने आज विकसित भारत संकल्प यात्रा, जन संवाद कार्यक्रम में अंबेडकर पार्क और बाल्मिकी पार्क सेक्टर 18 में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। जहां विधायक नरेंद्र गुप्ता ने लाभार्थियों को गैस सिलेंडर और चूल्हा भेंट कर लोगों संग जन संवाद भी किया। वहीं उपस्थित लोगों विकसित भारत संकल्प शपथ दिलवाते हुए भागीदारी सुनिश्चित करने आह्वान किया। विधायक नरेंद्र गुप्ता ने कहाकि मोदी जी जो कहते है उससे पूरा भी करते है। विकसित भारत संकल्प यात्रा जन संवाद के माध्यम से मोदी जी ने सरकारी विभागों और सरकार को आपके बीच भेजा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है की समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के जीवन स्तर को उठाया जाए ताकि वह गरीबी रेखा से बाहर आए। इसके लिए अनेको प्यार को जनकल्याणकारी योजनाएं सरकार द्वारा चलायी गई है। मोदी जी ने संकल्प लिया है कि 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाना है। हम सब मिलकर विकसित भारत बनाने में सहयोग करेंगे। हरियाणा में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में हर वर्ग का कल्याण हो रहा है और वास्तविक लोगों तक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है। गरीब धन के अभाव में इलाज से वंचित न रहे इसलिए आयुष्मान भारत चिरायु योजना लागू की है। इसके तहत, सालाना 5 लाख रुपये तक के इलाज की सुविधा प्रदान की गई है।
हमारा संकल्प-विकसित भारत’ की दिलाई गई शपथ :-
विधायक नरेंद्र गुप्ता ने इस मौके पर सभी को भारत देश को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को साकार करने की शपथ दिलवाई।
स्टॉलो का किया अवलोकन :
विधायक नरेंद्र गुप्ता ने इस दौरान विभिन्न विभागों की ओर से लगाई गई स्टॉल का अवलोकन किया और  नागरिकों की समस्याएं सुनी और मौके पर ही अधिकारियों व कर्मचारियों को उनके समाधान के लिए दिशा-निर्देश दिए।। ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद’ कार्यक्रम के दौरान नागरिकों को प्रचार सामग्री का वितरण किया गया।
यह है विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य:-
इस यात्रा के माध्यम से केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं जैसे आयुष्मान भारत, चिरायु कार्ड, जन-धन खाता, हर घर नल से जल, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत जैसी अनेक योजनाएं शामिल हैं, जिन्हें इस यात्रा के माध्यम से जनता के समक्ष रखा जा रहा है। एलईडी वैन में सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया जा रहा है तथा यात्रा के दौरान विभिन्न विभागों से संबंधित अंत्योदय पर आधारित स्टॉल लगाकर नागरिकों को जागरूक किया गया और मौके पर उपस्थित लोगों को योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। इस अवसर पर पार्षद विनोद भाटी, नरेश नंबरदार, छत्रपाल, वजीर डागर, सचिन शर्मा, जतिन तंवर, पुनीत गौतम, बलराज माहोर, टोनी पहलवान, राजू तंवर, गिरिराज, परवीन जाटव, नरेश अग्रवाल, देवेंद्र गर्ग, सुशील ठकरान, एसडीओ राजकुमार, शिव गुप्ता, हेमा ठाकुर, गंगा सहाय, बंसी लाल, रविंद्र भाटी, रामू चौधरी, गौरव माहोर सहित अनेक गणमान्य नागरिक और विभिन्न विभागों के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button