शिक्षित हो देश चिल्लर गैंग का संदेश : तरुण मुहम्मद

फरीदाबाद। बॉलीवुड फिल्म चिल्लर गैंग की टीम ने ऊंचा गांव बल्लभगढ़ स्थित गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में फिल्म का प्रमोशन जोशो खरोश के साथ किया। फिल्म के स्थानीय कलाकार रितेश कुशवाहा ने फिल्म के कलाकारों तथा निर्देशक का परिचय कराया। फिल्म के निर्देशक तरुण मुहम्मद ने कहा कि जिस तरह बच्चे पढ़ लिख कर डॉक्टर, इंजीनियर या आई ए एस ऑफिसर बन कर अपना भविष्य उज्जवल कर सकते हैं उसी तरह अपनी प्रतिभा को निखार कर लगन और परिश्रम से फिल्म के कलाकार बन कर अपने शहर और विद्यालय का नाम रौशन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि देश को शिक्षित करना ही इस फिल्म का संदेश है।

फिल्म में एक अहम किरदार निभाने वाले कलाकर अनिल कपासिया ने छात्र छात्राओं को सिनेमा हॉल में आकर फिल्म देखने के लिए प्रेरित किया। फिल्म के कलाकार रोहतास ने कहा कि ऊंचा गांव से मेरा विशेष रिश्ता है, इस नाते आपलोगों को मेरी ये फिल्म अवश्य देखनी चाहिए। क्रिक तंवर, राहुल बिसरवाल, कौशल राज किशोर और आरुष ने भी अपने विचार व्यक्त किए। फिल्म के संगीतकार द्रोण रामनारायण द्वारा स्वरबद्ध किए गीत राम रहीम गुरुनानक ईशु को सुनकर बच्चे झूम उठे। स्कूल के प्रधानाचार्य जय प्रकाश डांगी ने चिलर गैंग की टीम को शुभकामनाए दीं। गौर तलब है कि चिल्लर गैंग बॉलीवुड की पहली ऐसी फिल्म है, जिसकी 90 प्रतिशत शूटिंग फरीदाबाद में हुई है और अधिकांश कलाकार भी फरीदाबाद के ही हैं।

यह फिल्म यह संदेश देती है कि कानून को अपने हाथ में नहीं लेना चाहिए, यह काम पुलिस और प्रशासन का है। बच्चों का काम है पढ़ लिख कर देश का सच्चा नागरिक बनना और पुलिस तथा कानून की मदद करना। इस दौरान टीम के सदस्यों ने फरीदाबाद के कई अन्य स्कूलों का दौरा किया, जिनमें गीता पब्लिक स्कूल, एस आर एस इंटरनेशनल स्कूल, परमहंस स्कूल, सेंट मैरी स्कूल आदि प्रमुख हैं। टीम के सदस्यों में निर्देशक तरुण मुहम्मद के अलावा एक्टर अनिल कपासिया, रितेश कुशवाहा, क्रिक तंवर, कौशल राज किशोर, राहुल बिसरवाल, आरुष वर्मा, रोहतासआदि उपस्थित थे। फिल्म चिल्लर गैंग के अन्य कलाकारों में निखिल राज, कोमल पाराशर, अजिता झा, नीलम दहिया, युवराज भड़ाना, सागर चंदीला, रवि पुजारी, प्रमोद कुशवाहा, हरिओम, सचिन अधाना, सनी, प्रिंस, शाह नवाज, महेश गहलोत, श्याम नारायण चीता, रीमा ओझा, प्रशांत पुंढीर, विश्वजीत बरुआ,हरिओम आदि प्रमुख हैं। फिल्म के सह निर्माता राम नारायण चीता, डी ओ पी मनीष पंडित, एडिटर जय प्रकाश मेहता, सह निर्देशक राजेश उपाध्याय, स्थानीय प्रोडक्शन मैनेजर जितेंद्र आधाना, पी आर ओ शिव कुमार राजपूत हैं।फिल्म 5 अक्टूबर को दिल्ली एन सी आर के थियेटरों में रिलीज हो जायेगी।

Related Articles

Back to top button