पृथला जाजरू इंडस्ट्रियल एरिया में धूमधाम से मनाया गया होली मिलन समारोह,विधायक नयनपाल रावत ने दी उद्योग इकाई को पर्व की शुभकामनाएं  

फरीदाबाद – पृथला स्थित जाजरू इंडस्ट्रियल एरिया में  लघु उद्योग भारती फरीदाबाद (बल्लभगढ़ इकाई) द्वारा होली मिलन समारोह बड़े ही हर्षोल्लास से मनाया गया। जिसमे  चेयरमैन एवं पृथला विधानसभा क्षेत्र के विधायक नयनपाल रावत मुख्य अतिथि एवं  विशिष्ट अतिथि के रूप में अजय डागर सरपंच जाजरू गांव विशेष तौर पर मौजूद रहे। इस मौके पर लघु उद्योग भारती रवि भूषण खत्री, मनोज रुंगटा प्रांतीय महासचिव लघु उद्योग भारती, अरुण बजाज सदस्य अखिल भारतीय कार्यसमिति लघु उद्योग भारती, अशोक कुमार चौधरी संयोजक बल्लभगढ़ इकाई ,एसके दमानी सह संयोजक बल्लभगढ़ इकाई ने पृथला के विधायक नयनपाल रावत का और  सरपंच जाजरू गांव अजय डागर जोरदार स्वागत किया गया । कार्यक्रम में पूरे उत्साह के साथ सभी ने एक दूसरे को  चंदन का तिलक, रंग एवं फूलों द्वारा होली मनाई गई । कार्यक्रम में पहुंचे पृथला विधायक नयनपाल रावत ने सभी लोगों को होली पर्व की हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि यह त्यौहार सभी के जीवन में खुशहाली लेकर आए सारे परिवार मिलजुल कर इस रंग बिरंगे त्यौहार को हंसी खुशी मनाएं वह यह कामना करते हैं अजय डागर सरपंच जाजरू गांव ने अपने सम्बोधन में कहा की होली को भक्ति, प्यार, विश्वास का आधार बताया गया है।  जिस प्रकार प्रह्लाद का होलिका दहन में विराजमान होने के बावजूद उन्हें कुछ ना होना विष्णु भगवान की भक्ति, प्यार और विश्वास का प्रतीक है। जिस कारण आज भी होलिका दहन  कर इस संस्कृति को जागृत रखा गया है। एवं होली का त्यौहार ब्रिज का त्यौहार भी है क्योंकि भगवान कृष्ण जोकि विष्णु भगवान के अवतार हैं उन्हें रंगो की होली खेलना बहुत पसंद था जिस कारण आज भी रंगो की होली खेली जाती है।
अशोक कुमार चौधरी संयोजक बल्लभगढ़ इकाई ने आए हुए सभी गणमान्य व्यक्तियों को होली पर्व की बधाई देते हुए कहा कि यह पर्व ऐसा पर्व है जिसे लोग आपसी मनमुटाव को भूलकर एक हो जाते हैं एक दूसरे को गले लगाते हैं और हंसी खुशी इस कलरफुल त्यौहार को मिलजुल कर मनाते हैं  इस लघु उद्योग भारती  के अध्यक्ष रवि भूषण खत्री ने इस मौके पर प्रेम भाईचारे का प्रतीक होली पर्व की सभी को बधाई देते हुए कहा की  होली का त्यौहार भाईचारे का संदेश देता है और इस त्यौहार को सौहादपूर्ण तरीके से मनाना चाहिए।  लघु उद्योग भारती  सदस्य अखिल भारतीय कार्यसमिति अरुण बजाज ने कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से समाज में सद्भावना कायम होती है और एकता बढ़ती है, उन्होंने आए लोगों को होली के त्यौहार की शुभकामनाएं दी और कहा कि वह इस त्यौहार हो भाईचारे व एकता के साथ मिलजुलकर मनाए। इस मौके पर जाजरू इंडस्ट्रियल एरिया की और से  विधायक नयनपाल रावत के समक्ष उद्योग से जुडी कुछ समस्याओं को रखा गया जिसे विधायक ने मांग को पूरा करने का आश्वासन दिया । इस मौके पर अवधेश सिंह , गुलशन सिंगल ,अजय शर्मा ,श्री कांत वत्स ,संजय रात्रा, अजय अग्रवाल, पवन वशिष्ठ सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम के अंत में शिव गौतम  ने आए हुए सभी अतिथियों का पहुंचने पर धन्यवाद किया।

Related Articles

Back to top button