राज्यपाल बंडारु दत्तात्रेय ने रंजीता मेहता को महिला पुरस्कार से सम्मानित

चंडीगढ़ 9 मार्च। हरियाणा के राज्यपाल बंडारु दत्तात्रेय ने हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की मानद महासचिव को महिला दिवस पर पुरस्कार देकर सम्मानित किया। रंजीता मेहता ने बहुत कम समय में विभिन्न क्षेत्रों में कार्य किया और बाल कल्याण परिषद की मानद महासचिव का कार्यभार संभालने के बाद परिषद के उत्थान के लिए उल्लेखनीय योगदान दिया।
रंजीता मेहता का मानना है कि बच्चे देश के कर्णधार है। हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद का उद्देश्य ही प्रदेश के प्रत्येक बच्चे के चेहरे पर मुस्कान लाना है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने रंजीता मेहता को तीन वर्ष के लिए मानद महासचिव बनाया है, लेकिन उन्होंने अपने एक साल से भी कम कार्यकाल में परिषद में सराहनीय काम करके परिषद की अलग पहचान बनाई है। वह चाहती हैं कि इन 3 सालों में वह हरियाणा के प्रत्येक बच्चे के संपूर्ण योगदान में अपना सो फीसदी योगदान दें। रंजीता मेहता ने बताया कि हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद बच्चों के विकास के लिए अनेक योजनाएं चला रहा है, जिसमें अनाथ बच्चों के लिए शेल्टर होम क्रैच बाल संगम। इसके अलावा प्रत्येक जिले में बाल भवन में बच्चों को कंप्यूटर ब्यूटीपार्लर आर्ट एंड क्राफ्ट जैसे महत्वपूर्ण कोर्स करवा कर उनका भविष्य सुरक्षित किया जा रहा है। रंजीता मेहता ने बताया कि साल भर बाल कल्याण परिषद अनेक सेमिनार ग्रीष्मकालीन शिविर के माध्यम से गरीब असहाय बच्चों के हुनर को तराशने का काम करता है।
इन पदों पर आसाीन है रंजीता मेहता
बाल कल्याण के लिए हरियाणा राज्य परिषद के मानद महासचिव
भारतीय बाल कल्याण परिषद, नई दिल्ली के आजीवन सदस्य
भारतीय बाल कल्याण परिषद नई दिल्ली की स्थायी समिति सदस्य
भारतीय बाल कल्याण परिषद नई दिल्ली के उत्तरी क्षेत्र समन्वयक
यहां भी दी हैं सेवाएं
प्रभारी – स्वतंत्र मुख्यालय (जून 2014 से), राज्य के लिए मीडिया।
मनोनीत सदस्य – जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण (जून 2014 से)
समन्वयक (प्रशासन)- गुरुग्राम क्षेत्र (जनवरी 2016 से)
प्रभारी – इलाहाबाद उपचुनाव और बूथ संख्या के लिए प्रभारी। 1 से 5
प्रभारी – वार्ड नं. 32 चंडीगढ़ और चुनाव जीता।
प्रभारी – पटियाला विधानसभा शहरी 2 के प्रभारी
प्रवासी प्रभारी – वार्ड नंबर 11 के लिए कालका जिला परिषद चुनाव के लिए प्रवासी प्रभारी के रूप में नियुक्त और चुनाव जीता।
चुनाव लड़ चुकी हैं रंजीता मेहता
नगर निगम चुनाव लड़ा (जून 2013)
मनोनीत सदस्य – शिकायत समिति (2014)
अध्यक्ष – पंचकूला समन्वय समिति (2014)
राज्यपाल ने रंजीता मेहता के अधीन कार्यरत बाल कल्याण परिषद में विभिन्न पदों पर कार्यरत महिलाओं को सम्मानित किया, जिसमें सरोज बाला, गुरमीत कौर, शिवानी जिंदल, मिलन पंडित, अमिता रानी, अमृतपाल कौर शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button