बेटी बचाओ अभियान ने तिगांव की पायलट बिटिया दीपिका को सम्मानित किया : हरीश चन्द्र आज़ाद

फरीदाबाद, 07 अक्टूबर। बेटी बचाओ अभियान की टीम ने तिगांव की पायलट बिटिया दीपिका अधाना को संस्था की ब्रांड एंबेसडर किकबॉसिगं चैंपियन मोनल कुकरेजा व नीरल कुकरेजा द्वारा स्मृति चिन्ह देकर व पटका पहनाकर सम्मानित किया। पायलट बिटिया दीपिका ने बताया कि उन्होंने रीवा, ग्रीस और इटली से पायलट की ट्रेनिंग पूरी की है और अगले माह वह कमर्शियल पायलट की नौकरी ज्वाइन कर लेंगी। संस्थापक व राष्ट्रीय संयोजक हरीश चन्द्र आज़ाद ने कहा कि दीपिका अधाना ने एयर इंडिया की कमर्शियल पायलट बनकर अपने गांव व फरीदाबाद का नाम रोशन किया है।
उन्होंने कहा कि इस बिटिया ने यह साबित कर दिया है कि बेटियाँ भी अपने वंश का नाम रोशन कर सकती हैं। उन्होंने कहा कि बेटियों की उपलब्धि पर हमारी संस्था उनको इसी तरह सम्मान करके समाज को यह संदेश देती है कि जिस बेटी को कुछ सिरफिरे लोग अभिशाप समझकर कोख में ही मारकर कन्या भू्रण हत्या का पाप करते हैं उन्हें ऐसी घटिया सोच वालें लोगों को यह संदेश मिले कि बेटियाँ अभिशाप नहीं वरदान होती हैं। चेयरमैन वासुदेव अरोड़ा ने पायलट बिटिया दीपिका और उनके पिता योगेश अधाना को बधाई देते हुए कहा कि इस बिटिया की उपलब्धि से तिगांव निवासियों को गर्व होगा और अब गांव की ज्यादा से ज्यादा बेटियां आगे निकलकर अपने गांव व वंश का नाम रोशन करेंगी।
महिला विंग की चेयरमैन श्ीातल लूथरा व सलाहाकार सतेन्द्र दुगल ने दीपिका व उसके परिवार को बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने पायलट बनकर शहर में इतिहास रचा है और बेटी बचाओ अभियान इस बिटिया को 8 मार्च महिला अंर्तराष्ट्रीय दिवस पर भी सम्मानित करेगा। इस मौके पर संस्था के राष्ट्रीय सलाहाकार सतेन्द्र दुगल, ब्रांड एंबेसडर मोनल व नीरल कुकरेजा, चेयरमैन वासुदेव अरोड़ा, राष्ट्रीय संयोजक हरीश चन्द्र आज़ाद, महिला विंग चेयरमैन शीतल लूथरा, अशोक भाटिया, निशा कुकरेजा, दलीप कुकरेजा व योगेश अधाना परिवार सहित उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button