जिला परिषद की बैठक में की गई ग्रामीण क्षेत्र में विकास कार्यों की चर्चा वार्षिक बजट की चर्चा

– वर्ष 2023 में 24 के मनरेगा के बजट और जिला परिषद कार्यालय के नवीनीकरण सहित अन्य विकास कार्यों पर लगी मुहर

– जिला परिषद के सदस्यों ने किया मौखिक प्रस्ताव पास

फरीदाबाद, 10 मार्च। जिला परिषद के नवनिर्वाचित चेयर पर्सन विजय लोहिया ने प्रथम बैठक में जिला परिषद के नवनिर्वाचित सभी सदस्यों और तमाम विभागों के जिला अधिकारियों का बैठक में पहुंचने पर स्वागत किया।  उन्होंने कहा कि जिला परिषद के सभी पार्षदों के कार्य सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार पूर्ण रूप से सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि निर्बाध रूप से उनके  क्षेत्र में  विकास  कामों के क्रियान्वित करना सुनिश्चित करें।

जिला परिषद की सीईओ सुमन भांकर ने नवनिर्वाचित जिला पार्षदों व विभिन्न विभागों के जिला अधिकारियों का जिला परिषद की पहली बैठक में पहुंचने पर स्वागत किया। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में सर्वांगीण विकास के लिए जिला परिषद के सदस्यों की अहम भूमिका होती है। इसलिए सभी जिला परिषद फरीदाबाद के निर्वाचित सदस्य गण ग्रामीण क्षेत्र के सर्वांगीण विकास में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।

जिला परिषद की सीईओ सुमन भांकर ने बैठक में जिला परिषद द्वारा विभिन्न मुद्दों में विकास कार्यों का बिंदुवार एक-एक करके विस्तार विस्तार पूर्वक जानकारी दी। जिला परिषद की सीईओ सुमन भांकर ने कहा कि जिला परिषद के लिए स्टेट फाइनेंस कमिश्नर और केंद्र सरकार की तरफ से अलग-अलग बजट का प्रावधान किया जाता है। उन्होंने कहा कि इस बजट के क्रियान्वयन के लिए जिला परिषद के चेयरमैन व उप चेयरमैन की भागीदारी सुनिश्चित हो।

बैठक में मनरेगा के वर्ष 2023-24 के 149 कार्यों के लगभग 355 लाख रुपये की धनराशि के विकास कार्यों   का भी प्रावधान करने बारे उन्होंने विस्तृत जानकारी दी। वहीं लगभग ढाई करोड़ रुपए की लागत से बल्लभगढ़ में जिला परिषद कार्यालय के नवीनीकरण वाले भी प्रस्ताव पारित करवाया गया।

सीईओ जिला परिषद सुमन भांकर ने बैठक में जिला परिषद के सदस्यों द्वारा सामुदायिक भवनों, चौपालों सहित विभिन्न 29 विभागों में विकास कार्यों के क्रियान्वयन के लिए बारीकी से जानकारी दी गई।

बैठक में जिला परिषद के चेयर पर्सन विजय लोहिया, वाइस चेयरपर्सन धर्म चौधरी सहित सभी 10 वार्ड के जिला परिषद के सदस्य, डीडीपीओ राकेश मोर, जिला उद्यान अधिकारी डॉ रमेश कुमार, सहायक सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी संजय कुमार सहित तमाम विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button