सार्वजनिक स्थान पर हल्ला करने, झगड़कर, न्यूसेंस क्रिएट कर आमजन की शांति भंग करने वालों के खिलाफ फरीदाबाद पुलिस की बड़ी कार्रवाई, एक दिन में 79 मुकदमे दर्ज कर 162 लोगों को किया गिरफ्तार

सार्वजनिक स्थान पर न्यूसेंस क्रिएट करने वालों को नहीं बक्शा जायेगा- पुलिस कमिश्नर राकेश आर्य

फरीदाबाद: अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने और आमजन की शांति भंग ना हो तथा लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा हो इस संदर्भ में पुलिस कमिश्नर श्री राकेश कुमार आर्य ने सभी डीसीपी, एसीपी, थाना प्रबंधक चौकी इंचार्ज और क्राइम ब्रांच को निर्देश दिए हैं कि आमजन की सुरक्षा शांति और आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाना सुनिश्चित करें।

पुलिस आयुक्त के निर्देश पर विशेष अभियान चलाकर सार्वजनिक स्थान पर लड़ झगड़कर कर आमजन की शांति भंग करने वालो के खिलाफ कार्रवाई करते हुए थाना पुलिस व क्राइम ब्रांच ने 30 अगस्त को 79 मुकदमे दर्ज कर 162 लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि कुछ व्यक्ति सार्वजनिक स्थानों पर हंगामा कर आम जनता के लिए परेशानी उत्पन्न करते हैं और कई बार वह जघन्य अपराध की वारदात को भी अंजाम देते हैं। शाम के समय इस प्रकार की घटनाएं अधिक होनी पाई जाती हैं। कुछ लोग शाम के समय ठेकों के आसपास शराब पीकर छोटे-मोटी बातों को लेकर झगड़ा करते हैं और बड़े अपराध की आशंका बनी रहती है ।सुरक्षा की दृष्टि से आम जनता को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। पुलिस आयुक्त ने इस प्रकार सार्वजनिक स्थानों पर शांति भंग करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। उन्होंने सभी एसीपी, क्राइम ब्रांच, थाना पुलिस व चौकी प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्राधिकार में शाम के समय चेकिंग सुनिश्चित करने तथा इस प्रकार की गतिविधियों में शामिल आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे।

निर्देश के अंतर्गत कार्रवाई करते हुए फरीदाबाद की थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक दिन में 79 मुकदमे दर्ज कर 162 लोगों को गिरफ्तार किया है। दर्ज किए गए 79 मुकदमों में थाना पुलिस द्वारा 44 तथा क्राइम ब्रांच की शिकायत पर 35 मुकदमे दर्ज किए गए है । इन मामलों में पुलिस थाना सेक्टर 8 में सबसे अधिक 11 मुकदमे दर्ज किए गए। पुलिस थाना सेक्टर 58 ने 10, थाना सूरजकुंड व बीपीटीपी ने 8, पुलिस थाना सेक्टर 31 में 6, पुलिस थाना खेड़ीपुल, सदर बल्लभगढ़ में 5, पुलिस थाना आदर्श नगर, सराय, पल्ला तथा सिटी बल्लभगढ़ में 4, पुलिस थाना एसजीएम नगर में 3, पुलिस थाना डबुआ तथा ओल्ड में 2, पुलिस थाना तिगांव, एनआईटी तथा मुजेसर में प्रत्येक में एक मुकदमा दर्ज किया गया। क्राइम ब्रांच की बात करें तो क्राइम ब्रांच ऊंचागांव, 17, डीएलएफ तथा 65 की शिकायत 5 -5मुकदमे दर्ज़ हुए है वहीं क्राइम ब्रांच 30, 85, 48 व सेंट्रल ने 3, क्राइम ब्रांच एनआईटी ने 2 तथा बदरपुर बॉर्डर ने एक मुकदमा दर्ज करवाया। गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ उचित कानून कारवाई की गई है

पुलिस आयुक्त ने कहां आपराधिक गतिविधि व न्यूसेंस क्रिएट करने वाली गतिविधियों में संलिप्त आरोपियों बक्सा नहीं जाएगा। पुलिस का यह अभियान जारी रहेगा, ऐसे आरोपियों के खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button