पेटीएम अत्यधिक तेज़ भुगतान सक्षम करता है जो इसके उपयोगकर्ताओं के लिए कभी विफल नहीं होता; UPI LITE एक्टिवेशन पर ₹100 तक का कैशबैक ऑफर

पेटीएम पहली बार पेटीएम यूपीआई लाइट बैलेंस को एक्टिवेट करने पर ₹100 तक का सुनिश्चित वेलकम कैशबैक दे रहा है। पेटीएम ऐप पर, यूपीआई लाइट यूपीआई पिन का उपयोग किए बिना एक क्लिक के साथ बिजली की तेजी से वास्तविक समय के लेन-देन को सक्षम बनाता है।

UPI LITE के साथ, उपयोगकर्ता बड़ी संख्या में छोटे मूल्य के UPI भुगतान कर सकते हैं, बिना किसी बैंक लेनदेन की सीमा की चिंता किए। यह परेशानी मुक्त भुगतान अनुभव के लिए रास्ता बनाता है। सुरक्षित ऑन-डिवाइस बैलेंस, UPI LITE हर भुगतान के लिए UPI पिन दर्ज करने की आवश्यकता को समाप्त करते हुए दैनिक छोटे मूल्य के लेनदेन को सुपरफास्ट बनाता है।

एक बार लोड होने के बाद, यूपीआई लाइट उपयोगकर्ता को ₹200 तक का तत्काल लेनदेन करने की अनुमति देता है, जिससे पूरा अनुभव त्वरित और निर्बाध हो जाता है। UPI LITE में एक दिन में दो बार अधिकतम ₹2,000 जोड़े जा सकते हैं, जिससे संचयी दैनिक उपयोग ₹4,000 तक हो जाता है।

इसके अलावा, यूपीआई लाइट का उपयोग करके किए गए भुगतान बैंक पासबुक को अव्यवस्थित कर देते हैं। ये छोटे मूल्य के लेन-देन अब पेटीएम बैलेंस और इतिहास अनुभाग में दिखाई देंगे। एनपीसीआई के अनुसार, यूपीआई लाइट के माध्यम से किए गए सभी भुगतानों का दैनिक लेनदेन इतिहास उनके बैंकों से एक एसएमएस के रूप में प्राप्त होगा।

पेटीएम पेमेंट्स बैंक अग्रणी प्रेषक बैंकों में से एक होने के साथ-साथ सबसे बड़े अधिग्रहणकर्ता और लाभार्थी बैंक के रूप में यूपीआई में अग्रणी बना हुआ है। जब यूपीआई भुगतान की बात आती है, तो पेटीएम उद्योग में उच्चतम सफलता दर के साथ सबसे तेज है। नवाचार को बढ़ावा देने के अपने प्रयासों के तहत, बैंक UPI LITE लॉन्च करने वाला पहला भुगतान बैंक है।

पेटीएम पेमेंट्स बैंक जनवरी 2023 में 1,765.87 मिलियन से अधिक लेनदेन के साथ लगातार 20 महीनों तक सबसे बड़ा यूपीआई लाभार्थी बैंक बना रहा, जो देश के सभी प्रमुख बैंकों से आगे रहा। एनपीसीआई की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, 389.61 मिलियन पंजीकृत लेनदेन के साथ, बैंक यूपीआई लेनदेन के लिए शीर्ष 10 प्रेषक बैंकों में से एक है। PPBL नेशनल इलेक्ट्रॉनिक्स टोल कलेक्शन (NETC) FASTag के लिए अग्रणी जारीकर्ता और अधिग्रहणकर्ता बैंकों में से एक है। जनवरी 2023 में, PPBL ने एक जारीकर्ता बैंक के रूप में 58.34 मिलियन लेनदेन और एक एक्वायरर बैंक के रूप में 47.71 मिलियन लेनदेन संसाधित किए।

Related Articles

Back to top button