दंगा नियंत्रण के लिए बनाई गई रैपिड एक्शन फोर्स का पुलिस आयुक्त श्री राकेश कुमार आर्य ने किया निरीक्षण, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

फरीदाबादः पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने दंगा नियंत्रण के लिए बनाई गई रैपिड एक्शन पुलिस फोर्स का आज अपने कार्यालय में निरीक्षण किया है। दंगा नियंत्रण उपकरण से सुसज्जित पुलिसकर्मियो के इक्विपमेंट चेक कर हर तरह की परिस्थितियों से तुरंत निपटने और तैयार रहने के दिशा निर्देश दिए।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस आयुक्त ने अपने कार्यालय में रैपिड एक्शन फोर्स का निरीक्षण किया है। निरीक्षण के दौरान फोर्स के सभी जवानों को इक्विपमेंट ठीक से रखने की सख्त हिदायत दी गई। रैपिड एक्शन फोर्स प्रत्येक शनिवार को दंगा नियंत्रण से जुड़े सभी उपकरणों से लैस होकर अभ्यास करेगी।

तीनों जोन में रैपिड एक्शन फोर्स की एक एक टुकडी बनाई गई है जिसमे प्रत्येक प्लाटून में 25 जवान होंगे। पुलिस आयुक्त कार्यालय की प्लाटून के अलावा प्रत्येक जोन में रैपिड एक्शन फोर्स के जोन के डीसीपी के अधीन होंगी । प्रत्येक प्लाटून का इंचार्ज एक सब इंस्पेक्टर होगा।

इन कम्पनियों को फरीदाबाद में किसी भी तरीके दंगे या धरना प्रदर्शन में बलवा, आंदोलन के साथ धार्मिक, साम्प्रदायिक, जातिगत या अन्य किसी कारण़ से उत्पन्न हुए दगें इत्यादी के नियंत्रण के लिए रैपिड एक्शन फोर्स प्लाटून को तैयार किया गया है। किसी भी जोन में जरूरत पड़ने पर जॉन के डीसीपी तुरंत दगां नियंत्रण प्लाटुन के साथ मोके पहुच उपद्रवियों से निपटेंगे।

Related Articles

Back to top button