स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत चल रहे निर्माण कार्यों को जल्द से जल्द करें पूरा : डीसी विक्रम सिंह

– उपायुक्त विक्रम सिंह ने क्रमवार स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत हो रहे निर्माण कार्यों का लिया जायजा

फरीदाबाद, 15 मार्च। जिला उपायुक्त विक्रम सिंह ने ओल्ड फरीदाबाद मार्किट के पास बनाई जा रही मल्टी लेवल पार्किंग के निर्माण कार्यों की जानकारी ली और अधिकारियों को यह भी आदेश दिए हैं कि जिन कार्यों में देरी है, उन्हें तत्काल पूरा किया जाए।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने आज बुधवार को स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत ओल्ड फरीदाबाद मार्किट के पास बनाई जा रही मल्टी लेवल पार्किंग का निरीक्षण किया। मौके पर ही अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किए। इसके साथ-साथ उन्होंने मल्टी लेवल पार्किंग के बारे में भी मौके पर ही रिपोर्ट प्राप्त की। साथ ही अधिकारियों को पार्किंग संचालन के लिए जल्द कार्रवाई के आदेश दिए। पूर्णतया स्वचालित मल्टी लेवल पार्किंग में 100 गाड़ियां को खड़ा करने की सुविधा होगी। साथ ही मल्टी लेवल पार्किंग के साथ निर्माणाधीन शॉपिंग काम्प्लेक्स के भी निर्माण कार्यों का जायजा लिया और धीमी गति से चल रहे निर्माण कार्यों को तेज करने के आदेश दिए।

इसके बाद उन्होंने स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत ओल्ड फरीदाबाद के बराही तालाब के सुंदरीकरण व जीणोद्धार और वह बनाने वाले पार्क का निरीक्षण कर चल रहे काम का जायजा लिया। इसमें पानी भरा जाएगा। बाकी हिस्से में अन्य सुंदरीकरण के काम किए जाएंगे।

स्मार्ट सिटी परियोजना के इसी क्रम में उन्होंने सेक्टर 28 में बनने वाली चाय की चौपाल की जगह का निरिक्षण किया तथा तिरंगा रोड पर स्मार्ट लाइटिंग के बारे में जानकारी प्राप्त की और जिन स्थानों पर लाइट्स नहीं है वहां लाइट्स लगाने के निर्देश दिए। तत्पश्चात बल्लभगढ़ सोहना रोड, सेक्टर 25 में बन रहे 15 एमएलडी सीवेरज ट्रीटमेंट प्लांट की कार्य प्रगति का जायजा लिया।

Related Articles

Back to top button