जनसंवाद पोर्टल पर आई शिकायतों का निवारण सम्बन्धित विभागों के अधिकारी समय पूरा करना करें  सुनिश्चित : डीसी विक्रम सिंह

डीसी विक्रम सिंह ने जन-संवाद पोर्टल, सीएम विंडो और आरटीएस की पेंडिंग है शिकायतों की आन लाइन प्लेट फार्म प्रणाली पर समीक्षा  

फरीदाबाद, 08 नवम्बर। डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल स्वयं, सभी मंत्रीगण, सभी सांसद गण और सभी विधायक गण जन समस्याओं के निदान के लिए जन संवाद कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। इन जन संवाद कार्यक्रमों में आने वाली शिकायतों को सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार जन संवाद पोर्टल पर मुख्यमंत्री/ सीएमओ कार्यालय द्वारा अपलोड किया जा रहा है। जिस विभाग की जो भी शिकायतें जन संवाद पोर्टल पर अपलोड की गई हैं उस विभाग के जिला अधिकारी प्रतिदिन बारिकी से जांच करें और समय पर निपटारा सुनिश्चित करें। जिस विभाग का जिला अधिकारी जन संवाद पोर्टल पर आई शिकायत का निपटारा समय पर नहीं करेगा उस विभाग के अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सरकार को सिफारिश की जाएगी।

डीसी विक्रम सिंह बुधवार को लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में जिला फरीदाबाद में जन संवाद कार्यक्रमों में आई शिकायतों की समीक्षा बैठक में अधिकारियो को दिशा-निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि राइट टू सर्विस कमीशन के चीफ कमीशनर टीसी गुप्ता को जन संवाद पोर्टल का नोडल अधिकारी लगाया गया है।  डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि इसी प्रकार सीएम विंडो पर आई शिकायत पर भी मुख्यमंत्री स्वयं निगरानी कर रहे हैं। जिस विभाग की जो भी शिकायत सीएम विंडो पर लम्बित है उन्हें निर्धारित समय पर पूरा करना सुनिश्चित करें अन्यथा उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि आरटीएस पर पेंडिंग शिकायतों पर भी अधिकारी गंभीरता से कार्य करें। फरीदाबाद जिला  आरटीएस में पिछले जनवरी माह में प्रदेश में नंबर वन पर था।

सभी अधिकारी प्रतिदिन आरटीएस से संबंधित शिकायतों का पोर्टल पर चेकिंग करके उन्हें  निपटाना सुनिश्चित करें।   डीसी विक्रम सिंह ने जन संवाद कार्यक्रमों के जरिये जन संवाद पोर्टल पर अपलोड की गई शिकायतों की एक-एक करके बिजली निगम, पीडब्ल्यूडी बीएंडआर, राजस्व,जिला विकास एवं पंचायत विभाग, एचएसवीपी सहित सभी विभागों की जानकारी ली। वहीं सीएम विंडो में भी सभी विभागों की एक-एक करके जानकारी लेकर सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। मीटिंग में एडीसी आनंद शर्मा, जिला वन अधिकारी राजकुमार सिंह, एसडीएम परमजीत चहल,  एसडीएम त्रिलोकचंद, सीटीएम अमित मान सहित तमाम विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button