डीएवी शताब्दी महाविद्यालय में वैल्यू एडेड कोर्स ‘हरित उद्यमिता और नवाचार’ का आगाज़

डीएवी शताब्दी महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. विजयवंती की अध्यक्षता में ई.डी.पी सैल, पर्यावरण क्लब और नेचर इंटरप्रिटेशन सैल के सहयोगात्मक  प्रयास से वैल्यू एडेड कोर्स, “हरित उद्यमिता और नवाचार” का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य हरित उद्यमिता और नवाचार से छात्रों को अवगत कराना रहेगा।

 

इस कार्यक्रम की मुख्य वक्ता ‘आर्ट ऑफ लर्निंग’ की सलाहकार और विजिटिंग प्रोफेसर डॉ बिंदु अग्रवाल रहीं जिनका इस क्षेत्र में छब्बीस वर्ष का अनुभव है। महाविद्यालय की कार्यकारी प्राचार्य डॉ. विजयवंती ने मुख्य वक्ता का स्वागत किया और छात्रों को ऐसे कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया।

मुख्य वक्ता ने छात्रों को इस पाठ्यक्रम से अवगत कराया। उन्होंने इस पाठ्यक्रम के लाभों से जुड़ी जानकारी छात्रों को प्रदान की। इस पाठ्यक्रम की अवधि तीस घंटे रहेगी। इस अवसर पर ई.डी.पी सैल संयोजिका अंकिता मोहिंद्रा और पर्यावरण क्लब संयोजक डॉ नीरज मौजूद रहे।

 

इस पूरे कार्यक्रम का कुशल संचालन पर्यावरण प्राध्यापक डॉ.नीरज ने किया। इस कार्यक्रम में विभिन्न विभागों से लगभग पैंतीस छात्रों ने भाग लिया। इसके अतिरिक्त इस कार्यक्रम में ई.डी.पी सैल सदस्य डॉ. सुमन तनेजा, रचना कसाना, ओमिता जोहर, अमित कुमार ज्योति मल्होत्रा इत्यादि भी मौजूद रहे।

 

Related Articles

Back to top button