भाखरी गांव पाली रोड़ आश्रम की बहनों ने पुलिस आयुक्त श्री राकेश कुमार आर्य को रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में बांधा रक्षा सूत्, पुलिस आयुक्त ने आश्रम से आई बहनों को दी शुभकामनाएं

फरीदाबाद : भाखरी गांव पाली रोड़ आश्रम से महिला उत्थान मण्डल की बहनों ने आज पुलिस आयुक्त कार्यालय में कमिश्नर को रक्षाबंधन के त्यौहार के उपलक्ष्य पर राखी बांधी। पुलिस आयुक्त ने सभी महिला उत्थान मण्डल से आई हुई बहनों को रक्षाबंधन पर्व की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर आश्रम से बहन सुमन, मंजू, हिमांशी, शोभा व अन्य ने पुलिस आयुक्त और कार्यालय के सभी पुलिसकर्मियो को रक्षाबंधन के पर्व के उपलक्ष्य में रक्षा सूत्र बांधा।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि आश्रम संत रामा की देख रेख में चलाया जाता है। आश्रम के महिला उत्थान मण्डल आई हुई बहनों ने आज पुलिस आयुक्त कार्यालय में पुलिस अफसरों के साथ आने वाले रक्षाबंधन के पर्व को धूमधाम से मनाया। भाखरी गांव पाली रोड़ आश्रम जो संत आशा राम आश्रम की तरफ से चलाया जाता है। आश्रम से आई हुई बहनों ने पुलिस अफसरों की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधकर यह प्रदर्शित किया कि इन बहादुर सैनिकों की बदौलत ही आज हम सब सुरक्षित हैं। इनकी कर्तव्य परायणता ही सच्चा देशप्रेम देश-सेवा कही जाएगी। सच्चे मायने में तो ये ही भारत मां के वीर सपूत हैं। यहां उन्होंने पुलिस विभाग के आला अफसरों सहित सभी कर्मचारियों को तिलक कर राखी बांधी मिठाई खिलाई।

उन्होने बताया कि अन्य हर वर्ग के लोगों के लिए सरकार की ओर से छुट्टियां निर्धारित की गई होती हैं। वह लोग हर त्यौहार के अपने घरों या अपने रिश्तेदारों के यहां जाते हैं। वहां अपने लोगों के साथ त्यौहार की खुशियां बनाते हैं। इसके विपरीत पुलिस जवान व हमारे सैनिक भाई अक्सर इन खुशियों मे शरीक नहीं हो पाते हैं

पुलिस आयुक्त श्री राकेश कुमार आर्य ने समाज की महिलाओं की सुरक्षा का भरोसा देते हुए बताया कि महिला तथा बच्चों की सुरक्षा के लिए पुलिस द्वारा 1091 तथा 1098 नंबर जारी किया गया है तथा इसके साथ ही डायल 112 प्रोजेक्ट से भी तुरंत पुलिस की सहायता ली जा सकती है जिस पर संपर्क करके आप महिला विरुद्ध होने वाले अपराधों के बारे में पुलिस को सूचित कर सकते हैं। पुलिस कैन्ट्रल रुम नम्बर पर कॉल करने पर 10/15 मिनट में आपके पास सहायता के लिए पुलिस पहूंच जाएगी।

Related Articles

Back to top button